ETV Bharat / bharat

Land for job scam: लालू यादव के परिवार को राहत, राबड़ी समेत सभी आरोपियों को मिली जमानत

author img

By

Published : Mar 15, 2023, 12:12 PM IST

Updated : Mar 15, 2023, 1:10 PM IST

लैंड फॉर जॉब घोटाले में बुधवार को लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती को राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी है. सुनवाई के दौरान सीबीआई ने जमानत का विरोध नहीं किया है. लालू प्रसाद यादव अपनी पत्नी और बेटी के साथ सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचे थे.

डिजाइन  फोटो
डिजाइन फोटो

नई दिल्ली: लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में बुधवार को लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी समेत बेटी मीसा भारती की जमानत दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने स्वीकार कर ली है. कोर्ट ने 21 फरवरी को इस मामले में16 लोगों को समन जारी कर कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद आज बुधवार को लालू प्रसाद यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा के साथ कोर्ट पहुंचे. इस दौरान राज्यसभा सांसद मनोज झा भी कोर्ट पहुंचे थे.

सभी आरोपियों को ₹50000 के निजी मुचलके पर मिली जमानत: लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती की तरफ से पेश वकील ने जमानत आवेदन कोर्ट में दाखिल किया, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. बड़ी बात यह रही की सीबीआई ने किसी भी जमानत आवेदन का विरोध नहीं किया. जिसके बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों को ₹50000 के निजी मुचलके पर जमानत दे दी. विशेष सीबीआई न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने अपने आदेश में कहा की सीबीआई ने आरोपियों को बिना गिरफ्तार किए आरोप पत्र दाखिल किया है. ऐसे में उन्हें दोबारा गिरफ्तार किए जाने की आवश्यकता नहीं है. कोर्ट जमानत आवेदन से सहमत है और सभी आरोपियों को जमानत दी जाती है. कोर्ट अब इस मामले में 29 मार्च को सुनवाई करेगा.

लालू यादव ने हाथ उठाकर भरी हाजिरी: बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे लालू यादव मीडिया कर्मियों की नजर से बचने के लिए कोर्ट खुलने से पहले ही कोर्ट परिसर पहुंच चुके थे. सुबह 11 बजे विशेष सीबीआई न्यायाधीश गीतांजलि गोयल की अदालत में कार्रवाई शुरू हुई, तो सबसे पहले सभी आरोपियों को नाम लेकर बुलाया गया. इस दौरान लालू यादव, मीसा भारती और राबड़ी देवी ने अपनी बारी आने पर हाथ उठाकर हाजिरी लगाई. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो व्हील चेयर पर कोर्ट पहुंचे थे.

लालू समेत 16 लोगों के खिलाफ दाखिल किया गया था आरोप पत्र: आईआरसीटीसी घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत कुल 16 लोगों के खिलाफ सीबीआई ने आरोप पत्र दाखिल किया है. इस मामले में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद यादव समेत कुल 16 लोगों के खिलाफ आईआरसीटीसी द्वारा संचालित होटलों का संचालन देने की एवज में जमीन अपने नाम कराने का आरोप है. इस मामले में सीबीआई और ईडी जांच कर रही है. तेजस्वी यादव को पटियाला हाउस कोर्ट ने इसी मामले में जमानत दी है. फिलहाल यह मामला राउस एवेन्यू कोर्ट में चल रहा है.

ये भी पढ़ें : Traffic Jam for Reel: गाजियाबाद में रील बनाने के लिए नेशनल हाईवे पर किया स्टंट, वीडियो वायरल

Last Updated : Mar 15, 2023, 1:10 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.