ETV Bharat / bharat

हिमाचल विधानसभा के बाहर भाजपा विधायकों ने बेचा दूध, कांग्रेस की चुनावी गारंटी पर सुक्खू सरकार को घेरा

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 21, 2023, 12:51 PM IST

Updated : Dec 21, 2023, 3:38 PM IST

Himachal BJP MLAs Sold Milk
हिमाचल विधानसभा के बाहर भाजपा विधायकों ने बेचा दूध

Himachal BJP MLAs Sold Milk: हिमाचल विधानसभा शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर सहित बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर दूध बेचा और सुक्खू सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने चुनाव के दौरान कांग्रेस द्वारा दी गई गारंटियों को याद दिलाया.

हिमाचल विधानसभा के बाहर भाजपा विधायकों ने बेचा दूध

धर्मशाला: हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है. जहां बीते दिनों तपोवन में बीजेपी विधायक गोबर लेकर सदन पहुंचे और सरकार को 2 रुपये प्रति किलो गोबर खरीदने की गारंटी याद दिलाई. वहीं, आज नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर बीजेपी विधायकों के साथ सदन के बाहर 100 रुपये किलो दूध बेचते नजर आए.

बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर बेचा दूध: हिमाचल में कांग्रेस की गारंटियों को लेकर विपक्षी दल भाजपा लगातार विधानसभा में प्रदर्शन कर रही है. विधानसभा के तीसरे दिन भी दूध की गारंटी को लेकर भाजपा विधायकों ने सदन में जाने से पहले विरोध जताया. भाजपा विधायकों ने गंगारों में दूध लेकर पहुंचे और कांग्रेस को दूध खरीदने की गारंटी याद दिलाई. इस दौरान भाजपा विधायक सदन के बाहर 100 रुपए/किलो दूध बेचते नजर आए.

  • " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data="">

जयराम ठाकुर ने सरकार को याद दिलाई गारंटी: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस ने जनता से कई वादे किए थे. कांग्रेस ने प्रदेश में गाय का दूध ₹80 किलो और ₹100 किलो भैंस का दूध खरीदने का वादा किया था. जिसको लेकर जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर तंज कसते नजर आए. उन्होंने कहा हालांकि दूध लीटर में बिकता है, लेकिन सीएम सुक्खू ने तो किलो के हिसाब से ही दूध खरीदने का बात कही थी. लिहाजा हम इस बात को आज यहां याद दिलाने पहुंचे हैं. प्रदेश सरकार ने कहा था कि वह हर घर से 10 लीटर दूध खरीदेगी, लेकिन अभी तक वह गारंटी सरकार ने पूरी नहीं की है.

Himachal BJP MLAs Sold Milk
हिमाचल विधानसभा के बाहर भाजपा विधायकों ने बेचा दूध

सुख सरकार के फैसले पर जयराम ठाकुर का निशाना: वहीं, हिमाचल में दूध का मूल्य बढ़ाकर ₹37 करने के सुख सरकार के फैसले पर जयराम ठाकुर ने निशाना साधा. उन्होंने कहा प्रदेश सरकार ने पहली जनवरी से 37 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से दूध का मूल्य करने की बात कही है, लेकिन प्रदेश सरकार ने इतना झूठ बोल दिया है कि अब कोई इस सरकार की बातों पर विश्वास नहीं कर रहा है. चुनाव के समय गाय का दूध ₹80 और भैंस का दूध ₹100 प्रति किलो के हिसाब से खरीदने का कांग्रेस ने वादा किया था, लेकिन अब वह गारंटर कहा है ?.

Himachal BJP MLAs Sold Milk
दूध बेचकर बीजेपी विधायकों ने सरकार को याद दिलाई गारंटी

बीते दिनों गोबर के साथ बीजेपी विधायकों ने किया प्रदर्शन: बता दें कि बीते दिनों बीजेपी विधायकों ने गोबर की टोकरियों के साथ तपोवन में विधानसभा सदन के बाहर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था और चुनाव के समय कांग्रेस द्वारा जनता को दिए गए गारंटियों को याद दिलाया. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने जनता से 10 गारंटी पूरा करने का वादा किया था. जिसमें से एक साल होने पर कई गारंटियां अभी भी सरकार पूरी नहीं कर पाई है, जिसको लेकर बीजेपी लगातार सरकार को घेरने का काम कर रही है.

Himachal BJP MLAs Sold Milk
कांग्रेस की चुनावी गारंटी

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने दी थी 10 गारंटियां: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस जनता को सरकार आने पर 10 गारंटी पूरा करने का वादा किया था. कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे, 5 लाख युवाओं को रोजगार, 18 से 59 साल की महिलाओं को 1500 रुपये मासिक पेंशन, 300 यूनिट बिजली मुफ्त, फलों के दाम बागवान तय करेंगे, युवाओं के लिए 680 करोड़ की स्टार्ट अप योजना, हर विधानसभा क्षेत्र में 4 इंग्लिश मीडियम स्कूल, मोबाइल क्लीनिक से हर गांव में मुफ्त इलाज, गाय भैंस पालकों से रोज 10 लीटर दूध की खरीद और 2 रुपये प्रति किलो गोबर की खरीद.

ये भी पढ़ें: टोकरियों में गोबर लेकर विधानसभा पहुंचे भाजपा विधायक, सुक्खू सरकार से पूछा- आखिर कब खरीदोगे गोबर?

Last Updated :Dec 21, 2023, 3:38 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.