हिमाचल में कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता में आई, एक भी वादा पूरा नहीं हुआ- जयराम ठाकुर

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 16, 2023, 6:29 PM IST

Bharatpur latest news, Rajasthan Election 2023

राजस्थान के चुनावी रण में राजनीति का पारा लगातार चढ़ता जा रहा है. इस बीच गुरुवार को भरतपुर दौरे पर पहुंचे हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्र जयराम ठाकुर ने ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए कांग्रेस पर जमकर बरसे. जयराम ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस झूठ बोलकर आई और एक भी वादा पूरा नहीं हुआ.

हिमाचल में कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता में आई.

भरतपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव के रण में उतरे राजनीतिक दलों के बीच शह-मात का खेल जारी है. इस बीच भरतपुर दौरे पर पहुंचे हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस की सात गांरटियों पर जमकर प्रहार किया. ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता में आई.

चुनाव से पहले वहां भी उन्होंने 10 गारंटी दी थी, लेकिन एक भी पूरी नहीं हुई. उसी तरह से राजस्थान में भी कांग्रेस ने 7 गारंटी का वादा किया है. जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है. राजस्थान में भाजपा अच्छे बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

पढ़ें:कोटा में गरजे योगी आदित्यनाथ, बोले- कांग्रेस एक समस्या का नाम, भाजपा समाधान है

हिमाचल में किए थे ये वादेः हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस ने वादा किया था कि सत्ता में आते ही 18 वर्ष से अधिक उम्र की छात्राओं और महिलाओं के खाते में प्रति माह 1500-1500 डालेंगे, लेकिन 1 साल बीतने के बाद भी किसी महिला के खाते में रुपए नहीं आए. इसी तरह कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और अशोक गहलोत ने वादा किया था कि राजस्थान के किसानों का कर्ज माफ करेंगे, लेकिन 5 साल बीत गए किसी किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ. प्रदेश के 22 हजार किसानों की जमीन कुर्क हो गई. दर्जनों किसानों ने आत्महत्या कर ली. ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता में आती है, इसलिए हमारा दायित्व बनता है कि जनता तक सच्चाई पहुंचे.

कांग्रेस के पास मुद्दा नहींः जयराम ठाकुर ने कहा कि राजस्थान की जनता 5 साल के लिए सरकार बनाती है. उसके बाद सरकार बदल देती है. अब मौका आ गया है, गहलोत की विदाई और कांग्रेस की हार होने वाली है. भाजपा बहुत बड़े बहुमत के साथ सरकार बनाने वाली है. भाजपा के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरा के अलावा कोई मुद्दा नहीं होने के आरोप के जवाब में जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस कुछ भी बोलती रहे, लेकिन हकीकत में उनके पास कोई मुद्दा नहीं है. कांग्रेस एक मुद्दा पकड़ती है, नहीं चलता है तो फिर दूसरा मुद्दा तलाशती है.

पढ़ें:राजस्थान में भाजपा का संकल्प पत्र जारी, जेपी नड्डा ने बताया जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला

कांग्रेस नेताओं पर विश्वास नहींः जयराम ठाकुर ने कहा कि लोग कांग्रेस के नेताओं पर विश्वास नहीं करते हैं. उनकी बात सुनते हैं, लेकिन मानते नहीं हैं. वहीं, मोदी की बात को सुना भी जाता है और उसको माना भी जाता है. विश्वास का फर्क है. ठाकुर ने कहा कि निश्चित ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं. उनके नेतृत्व में जब हम पार्टी को आगे बढ़ाने की बात करते हैं तो इसको लेकर कांग्रेस को परेशान होने की जरूरत नहीं है.

अग्निवीर योजना पर यह बोलेः बीते दिनों कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बयान दिया था कि अग्निवीर योजना लागू करके केंद्र सरकार ने सेना का राजनीतिकरण कर दिया. इसको लेकर हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अग्निवीर योजना लागू करने का निर्णय बिल्कुल सही है. योजना की स्पिरिट को समझने की जरूरत है. वर्तमान में राजस्थान सरकार की ओर से लागू की गई ओल्ड पेंशन स्कीम और आरजीएचएस जैसी योजनाओं को लेकर जयराम ठाकुर ने कहा कि यदि हम सत्ता में आते हैं तो इन योजनाओं पर खुले मन से विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम प्रतिशोध की भावना से काम नहीं करते हैं.

पढ़ें:Rajasthan Election 2023 : अमित शाह का अजमेर में रोड शो कल, तैयारी में जुटे भाजपा नेता

इन मुद्दों पर दी सफाईः ईआरसीपी योजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने और विदेशों से काला धन लेकर प्रत्येक देशवासी के खाते में 15 -15 लाख रुपए लाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे को लेकर जयराम ठाकुर ने सफाई दी. ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस तरह का कोई वादा नहीं किया. उन्होंने संभावना जताई थी कि यदि विदेश से काला धन भारत लाया जाता है तो इतनी राशि प्रत्येक देशवासी के खाते में आ सकती है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.