Kullu Dussehra Fire: ढालपुर मैदान में आधी रात को आग लगने से मचा हंडकप, 13 टेंट समेत 5 दुकानें जलकर राख, 2 लोग झुलसे

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Oct 28, 2023, 10:08 AM IST

Updated : Oct 28, 2023, 2:29 PM IST

Kullu Dussehra Fire

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के दौरान अचानक ढालपुर मैदान में लगे देवी-देवताओं के टेंट में आग लग गई. इस आगजनी में 13 टेंट और 5 दुकानें जल कर राख हो गई. जबकि 2 लोग इस अग्निकांड में जल गए. जो कि ढालपुर अस्पताल में उपचाराधीन हैं. (Kullu Dussehra Fire) (International Kullu Dussehra Festival 2023)

कुल्लू दशहरे के दौरान आगजनी

कुल्लू: जिला कुल्लू के ढालपुर मैदान में चल रहे अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में अचानक रात के समय आग लग गई. आग लगने के कारण देवी-देवताओं के 13 टेंट जल गए. पांच दुकानें भी जलकर राख हो गई. वहीं, इस आगजनी की चपेट में आने से दो लोग झुलस गए. जिनका अब ढालपुर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मेला ग्राउंड में मचा हड़कंप: अचानक रात के समय लगी इस आग से पूरे मेला मैदान में हड़कंप मच गया. आग लगने की सूचना मिलते ही प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. गनीमत रही आग समय रहते बुझ गई, वरना कुल्लू दशहरा उत्सव में लगी अन्य दुकानों व देवी- देवताओं के टेंट को भी नुकसान हो सकता था. हालांकि अभी तक आगजनी के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

Kullu Dussehra Fire
कुल्लू अग्निकांड

रात 2 बजे लगी आग: मिली जानकारी के अनुसार यह आग रात करीब 2:00 बजे लगी. जब देवी-देवताओं के साथ आए लोग अपने-अपने टेंट में सो रहे थे. अचानक आग लगने से वह अपने-अपने टेंट से बाहर निकल आए और सामान को भी बाहर निकलने लगे, लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि पल भर में ही 13 टेंट जलकर राख हो गए. इसके साथ डीसी कार्यालय के सामने वाले मैदान में लगी पांच दुकानें भी जलकर राख हो गई. वहीं, आगजनी की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के अधिकारी भी रात को ही मौके पर पहुंचे और सभी लोगों ने मिलकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया. आग पर काबू पाने के चक्कर में दो लोग झुलस गए. जिसके बाद उन्हें ढालपुर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया.

Kullu Dussehra Fire
आगजनी से दुकानों को हुआ नुकसान

प्रभावितों को प्रशासन मुहैया कराएगा टेंट: डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि अब आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. वहीं, घायल लोगों का ढालपुर अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. जिन देवी-देवताओं के टेंट को नुकसान पहुंचा है. उन्हें प्रशासन की ओर से टेंट मुखिया करवाए जाएंगे, ताकि दशहरा उत्सव में देवी-देवताओं के साथ आए लोगों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

ये भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा: भगवान रघुनाथ की दशहरा में हो रही 4 बार विशेष पूजा, दिन के हिसाब से भगवान रघुनाथ को पहनाए जा रहे वस्त्र

Last Updated :Oct 28, 2023, 2:29 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.