आजम खान का स्कूल और सपा का जिला कार्यालय सील, 750 बच्चों के भविष्य पर संकट के बादल

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 10, 2023, 6:47 PM IST

Updated : Nov 11, 2023, 6:39 AM IST

Etv Bharat

सपा नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. शुक्रवार को कई थानों की पुलिस की मौजूदगी में जिला प्रशासन ने आजम के स्कूल और सपा कार्यालय को सील (Azam School Office Administration Seal) कर दिया.

आजम के स्कूल और कार्यालय को सील कर दिया गया.

रामपुर : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान परिवार सहित अलग-अलग जेल में बंद हैं. शुक्रवार को कई थानों की पुलिस की मौजदूगी में प्रशासन ने उनके रामपुर पब्लिक स्कूल और सपा के जिला कार्यालय दारुल अवाम को सील कर दिया. 4181 वर्ग फीट जमीन की लीज निरस्त किए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है. इसी जमीन पर स्कूल और कार्यालय भी बनाया गया था. स्कूल में करीब 750 बच्चे पढ़ते हैं. अब वे किस स्कूल में पढ़ेंगे, अभी यह तय नहीं हो पाया है. ऐसे में इस कार्रवाई से अभिभावक काफी परेशान नजर आ रहे हैं.

कार्रवाई के दौरान कई थानों की टीम मौजूद रही.
कार्रवाई के दौरान कई थानों की टीम मौजूद रही.

नोटिस चस्पा कराकर दी गई थी मोहलत : सपा नेता आजम खान के 4181 वर्ग फीट जमीन लीज पर ली थी. ₹100 सालाना की दर पर इस जमीन को 30 साल के लिए लीज पर दिया गया था. इसी जमीन पर रामपुर पब्लिक स्कूल और सपा का जिला कार्यालय दारुल अवाम का भी निर्माण कराया गया था. हाल ही में इस लीज को योगी कैबिनेट ने निरस्त कर दिया था. इसके बाद जिला प्रशासन की कार्रवाई तेज हुई. दो 2 नवंबर को जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से रामपुर पब्लिक स्कूल पर नोटिस चस्पा कराया गया था. 7 दिन की मोहलत दी गई थी. इसकी मियाद 9 नवम्बर को समाप्त हो गई.

सपा के जिला कार्यालय को भी सील कर दिया गया.
सपा के जिला कार्यालय को भी सील कर दिया गया.
लीज की जमीन पर स्कूल का निर्माण कराया गया था.
लीज की जमीन पर स्कूल का निर्माण कराया गया था.

तहसील और पालिका प्रशासन की टीम रही मौजूद : मियाद खत्म होने के अगले दिन शुक्रवार को जिला प्रशासन ने रामपुर पब्लिक स्कूल और सपा कार्यालय को खाली करा लिया. इसके बाद इसे सील कर दिया गया. स्कूल में 750 बच्चे पढ़ाई कर रहे थे. अब उनके समक्ष संकट खड़ा हो गया है. इस कार्रवाई के दौरान अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, अपर पुलिस अधीक्षक समेत कई थानों के थाना अध्यक्ष, कांस्टेबल, महिला कांस्टेबल आदि मौजूद रहे. अपर जिलाधिकारी प्रशासन लालता प्रसाद शाक्य ने बताया कि लीज निरस्त होने पर शिक्षा विभाग ने जमीन कब्जे में ले ली थी. तहसील प्रशासन व नगर पालिका प्रशासन की टीम ने पैमाइश की थी. नगर पालिका और तहसील की टीमों की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई.

यह भी पढ़ें : रामपुर जेल में कैदी नंबर 338 बने आजम खान, सामान्य कैदियों की तरह मिला भोजन

Last Updated :Nov 11, 2023, 6:39 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.