राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में खरगे, सोनिया और चौधरी शामिल नहीं होंगे: कांग्रेस

author img

By PTI

Published : Jan 10, 2024, 5:29 PM IST

ram mandir pran pratistha

Ram Mandir Pran Pratistha: पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में यह दावा किया कि मंदिर का निर्माण कार्य अधूरा है और इसका उद्घाटन चुनावी लाभ के लिए किया जा रहा है.

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी शामिल नहीं होंगे, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने राम मंदिर को एक 'राजनीतिक परियोजना' बना दिया है तथा अर्द्धनिर्मित मंदिर का चुनावी लाभ के लिए उद्घाटन किया जा रहा है. बाइस जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए कांग्रेस के तीन प्रमुख नेताओं को निमंत्रित किया गया था.

कांग्रेस ने जारी किया बयान
पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में यह दावा किया कि मंदिर का निर्माण कार्य अधूरा है और इसका उद्घाटन चुनावी लाभ के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा, 'खरगे, सोनिया, और चौधरी भाजपा तथा आरएसएस के आयोजन के इस निमंत्रण को ससम्मान अस्वीकार करते हैं.' बता दें, अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए करीब 6 हजार से ज्यादा लोगों को निमंत्रण भेजा है.

ये नेता भी नहीं होंगे शामिल?
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सीपीआई(एम) नेता सीताराम येचुरी भी इस समारोह में शिरकत नहीं करेंगे. ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन के जरिए नौटंकी कर रही है. मैं जीते-जी धार्मिक आधार पर लोगों को बंटने नहीं दूंगी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.