मेवात हिंसा पर अभिनेता सोनू सूद का वीडियो, हरियाणा सरकार से की नूंह में यूनिवर्सिटी खोलने की मांग, मदद की पेशकश भी की

author img

By

Published : Aug 19, 2023, 1:58 PM IST

Updated : Aug 19, 2023, 2:05 PM IST

sonu sood on nuh violence

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने हरियाणा सरकार से नूंह में यूनिवर्सिटी खोलने की मांग की है. सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो जारी हुआ है. जिसमें वो नूंह हिंसा पर बात करते हुए हरियाणा सरकार से शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने की अपील कर रहे हैं.

मेवात हिंसा पर अभिनेता सोनू सूद का वीडियो, हरियाणा सरकार से की नूंह में यूनिवर्सिटी खोलने की मांग

नूंह/चंडीगढ़: नूंह हिंसा पर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो सामने आया है. जिसमें वो हरियाणा सरकार से नूंह में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने की मांग कर रहे हैं. 1 मिनट 16 सेकेंड की इस वीडियो में अभिनेता सोनू सूद ने नूंह में यूनिवर्सिटी ना होने का मुद्दा उठाया है. उन्होंने हरियाणा सरकार और प्रशासन से नूंह में यूनिवर्सिटी खोलने की मांग की है. ताकि बच्चों के भविष्य को अच्छा किया जा सके.

ये भी पढ़ें- Nuh Violence Update: मुफ्ती और आचार्य ने गले मिलकर हिंदू-मुस्लिम एकता की मजबूती का दिया संदेश, बैठक में बनी ये रणनीति

अभिनेता सोनू सूद ने नूंह हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि अगर नूंह में कोई यूनिवर्सिटी आ जाए, तो वहां के बच्चों के लिए बहुत बेहतर होगा. उन्होंने कहा कि नूंह के 30 गांव ऐसे हैं. जहां के हजारों बच्चे अच्छा शिक्षण संस्थान नहीं होने के चलते पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते. वहां के लड़के दूसरे जिलों और राज्यों में पढ़ने के लिए जाते हैं, लेकिन लड़कियों की पढ़ाई छूट जाती है. अगर नूंह में कोई यूनिवर्सिटी होगी, तो वहां के बच्चों को पढ़ाई का मौका मिलेगा.

सोनू सूद ने कहा कि अगर नूंह में यूनिवर्सिटी खुली, तो जिन बच्चों की पढ़ाई छूट जाती है. वो आगे पढ़ पाएंगे और अपना बेहतर फ्यूचर बना पाएंगे. उन्होंने हरियाणा सरकार और प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि वो नूंह में यूनिवर्सिटी जरूर बनवाए, ताकि वहां के बच्चों का भला हो पाए. उन्होंने कहा कि प्राइवेट यूनिवर्सिटी भी वहां आ सकती हैं. उन्होंने मदद की पेशकश करते हुए कहा कि मैं और मेरी फाउंडेशन भी आप लोगों का साथ दे सकती है.

नूंह में यूनिवर्सिटी खोलने की मांग दशकों पुरानी है. इसके लिए नूंह के लोगों ने कई बार धरना प्रदर्शन किया. यूनिवर्सिटी की मांग का ज्ञापन अधिकारियों को दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. नूंह में यूनिवर्सिटी बनाने को लेकर सेल्फी विद डॉटर के जनक बीबीपुर गांव के पूर्व सरपंच सुनील जागलान ने पोस्टकार्ड कैंपेन शुरू किया है. जिसमें जिले की लड़कियों ने पीएम नरेंद्र मोदी को पोस्ट कार्ड के जरिए पत्र भेजे हैं.

पीएम मोदी को भेजे गए पत्रों में नूंह में यूनिवर्सिटी खोलने की मांग की गई है, लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से यूनिवर्सिटी बनाने की मांग पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. बता दें कि नूंह की आबादी करीब 17 लाख है, लेकिन यहां एक भी यूनिवर्सिटी नहीं है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में सर्व जातीय महापंचायत: 28 अगस्त को नूंह में फिर ब्रजमंडल यात्रा निकालने का ऐलान, हिंसा पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

बता दें कि 31 जुलाई 2023 नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान दो समुदाय आमने सामने हो गए थे. देखते ही देखते जिले में हिंसा फैल गई. 50 से ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. इस हिंसा में दो होमगार्ड के जवान समेत 6 लोगों की मौत हुई है. 60 से ज्यादा लोग घायल बताए गए. नूंह हिंसा मामले में अब तक जिले में 60 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं. अभी तक पुलिस ने 259 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने संबंधी 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Last Updated :Aug 19, 2023, 2:05 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.