बांके बिहारी मंदिर के पास पुराने मकान का छज्जा गिरा, मलबे में दबकर 5 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

author img

By

Published : Aug 15, 2023, 7:55 PM IST

Updated : Aug 15, 2023, 10:12 PM IST

बांके बिहारी मंदिर

तीर्थनगरी मथुरा में स्वतंत्रता दिवस के दिन बड़ा हादसा हो गया. बांके बिहारी मंदिर से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित एक पुराने मकान का छज्जा अचानक गिर गया. मलबे में दबने से पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बांके बिहारी मंदिर के पास मकान गिरा

मथुरा: उत्तर प्रदेश की तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के पास मंगलवार की शाम एक बड़ा हादसा हो गया. दो मंजिला मकान का छज्जा श्रद्धालुओं के ऊपर गिर गया. मलबे में दबने से 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए. घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई. सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गईं. टीमों ने बचाव कार्य शुरू किया. घायल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. हादसा उस समय हुआ, जब मंदिर के पास से दर्शनार्थी निकल रहे थे. मृतकों की पहचान हो गई है.

हादसे में 5 श्रद्धालुओं की जान गई

छुट्टी होने के कारण काफी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए बांके बिहारी मंदिर आए थे. मंगलवार शाम को बांके बिहारी मंदिर के पास कुंज गलियों में से श्रद्धालु निकल रहे थे. तभी अचानक दो मंजिला मकान का छज्जा भरभरा कर श्रद्धालुओं के ऊपर गिर पड़ा. इस हादसे में कानपुर निवासी अरविंद कुमार, गीता कश्यप, रश्मि गुप्ता, देवरिया के चंदन राय और पंजाब की अंजू की मलबे में दबने के कारण मौत हो गई. वहीं, खुशी पाल निवासी फिरोजाबाद, अनामिका कानपुर निवासी, आकांक्षा वृंदावन निवासी और दो अन्य घायल हो गए. घायलों को नजदीकी अस्पताल वृंदावन में भर्ती कराया गया.

दोसायत मोहल्ले में काफी पुराना मकान था

बांके बिहारी मंदिर के पास दोसायत मोहल्ले में विष्णु शर्मा का दो मंजिला मकान बना हुआ था. मकान काफी पुराना था. मंगलवार शाम को मकान का छज्जा और दीवार गिर गई. इससे गली में से गुजर रहे श्रद्धालु दब गए. इसमें 5 की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

डीएम पुलकित खरे ने बताया कि बांके बिहारी मंदिर के पास मकान का छज्जा और दीवार गिरने के कारण 5 श्रद्धालुओं की जान चली गई. कई श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा और घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. सबसे पहली प्राथमिकता घायलों के बेहतर उपचार की है. जिन लोगों की हादसे में जान गई है, उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है. फिलहाल, हादसे का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. प्रथम दृष्टि मकान पुराना होने के कारण छज्जा गिर गया. इसके कारण हादसा हुआ. टीम बनाकर जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Gonda Road Accident: सड़क किनारे दुकान में घुसा बेकाबू कंटेनर, 5 लोग घायल

Last Updated :Aug 15, 2023, 10:12 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.