भिलाई में उद्योग लगाने के खिलाफ रहवासी,दोनों पक्षों में जमकर हुई मारपीट

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 20, 2024, 1:24 PM IST

Residents Against Setting Up Industry

Residents Against Setting Up Industry भिलाई के जामुल थाना क्षेत्र में जान्हवी इंटरप्राइजेस को उद्योग लगाने के लिए जमीन आवंटित की गई है.जिसे लेकर रहवासी और उद्योगपति आमने सामने आ गए हैं. शुक्रवार को दोनों ही पक्षों में जमकर मारपीट हुई.लेकिन पुलिस पर एक पक्ष के ही खिलाफ मामला दर्ज करने का आरोप लगा.जिसके बाद रहवासियों ने आधी रात थाने का घेराव कर दिया.Fierce Fighting Between Both Sides

भिलाई : जामुल थाना क्षेत्र के फौजी नगर में उद्योग लगाए जाने को लेकर विवाद गरमाता जा रहा है.फौजी नगर के निवासियों ने निर्माणाधीन फैक्ट्री के मालिक विनय कुमार अग्रवाल और प्रमोद कुमार अग्रवाल की जमकर पिटाई कर दी.इससे पहले दोनों अग्रवाल बंधुओं ने पहले मोहल्ले के एक युवक की जमकर पिटाई की थी. इससे मोहल्ले के लोग भड़क गए और उन्होंने दोनों को घेरकर मारपीट की.लेकिन पुलिस ने इस मारपीट के बाद केवल एक पक्ष पर मामला दर्ज किया.जिसके बाद मोहल्ले वासियों ने जामुल थाने का घेरावकर जमकर नारेबाजी की.

मोहल्लेवासियों ने लगाया मारपीट का आरोप : मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि फौजी नगर में बस्ती के बीचो-बीच डीआईसी की जमीन अलॉटकर पूजा अग्रवाल जान्हवी इंटरप्राइजेस के नाम से फैक्ट्री का निर्माण कर रही है. मोहल्ले के लोगों ने कहा कि फैक्ट्री बनने से प्रदूषण होगा और उनका यहां रहना मुश्किल हो जाएगा. इसका वो लोग कई दिनों से विरोध कर रहे हैं. शुक्रवार दोपहर को मोहल्ले का रहने वाला लड़का अमर साहू फैक्ट्री के बाहर गेट से वीडियो बना रहा था. यह देखकर विनय और प्रमोद अग्रवाल भड़क गए. उन्होंने अपने कर्मचारियों को उसे पीटने के लिए कहा,जिसकी तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हुई.

पूर्व आईएएस पर गलत तरीके से जमीन आबंटन का आरोप : इस मामले में पूर्व आईएएस अनिल टूटेजा पर गलत तरीके से जमीन आवंटन करने का आरोप मोहल्लेवासी लगा रहे हैं.मोहल्लेवासियों के मुताबिक रिहायशी क्षेत्र में उद्योगपति को जमीन आवंटित कर दी गई.कई बार उद्योगपति से उस जमीन पर निर्माण ना करवाने की मांग कर चुके हैं. लेकिन उद्योगपति भी अपनी जिद में निर्माण कराने आमादा है. इस जमीन पर जब बाउंड्री वाल निर्माण के लिए रेत, गिट्टी गिरवाई गई तब भी सैकड़ों लोग विरोध में उतर आए थे.

क्यों कर रहे हैं लोग विरोध ? : इस जमीन के चारों तरफ आवास हैं. पड़ोस के सभी लोगों ने यहां उद्योग स्थापना का विरोध जताया. विधायक रिकेश सेन ने प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन लेकर मामले और आबंटन की जांच कराने का आश्वासन दिया था. इस बीच शुक्रवार रात एक बार फिर जब उद्योगपति अग्रवाल वहां पहुंचे और बाउंड्रीवाल काम शुरू करवाया तो लोग भड़क गए. दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई. जिसमें जामुल थाना की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत करवाया.

फौजी नगर में माहौल गर्म : वहीं उद्योगपति विनय अग्रवाल ने कुछ लोगों के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट भी दर्ज करवाई है. जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग उद्योगपति और जमीन आबंटन करने वाले अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. मोहल्ले के लोगों ने निर्माण तत्काल रूकवाने की मांग प्रशासन से की है. जमीन आबंटन को लेकर फौजी नगर में सुबह से माहौल गर्म है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.