कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट का रायपुर दौरा, लोकसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 10, 2024, 10:38 PM IST

Updated : Jan 11, 2024, 6:46 AM IST

Sachin Pilot

Sachin Pilot छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट प्रदेश प्रभारी बनने के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ में अपने मिशन को अंजाम देने पहुंच रहे हैं. कांग्रेस पार्टी सूत्रों के मुताबिक उनका यह मिशन लोकसभा चुनाव को लेकर है. हालांकि पार्टी की तरफ से इस पर कोई कुछ नहीं बोल रहा है. सिर्फ बात प्रदेश कांग्रेस की बैठक को लेकर हो रही है Lok Sabha elections

रायपुर: छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट छत्तीसगढ़ के दौरे पर रायपुर आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कमान मिलने के बाद सचिन पायलट का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा है. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अपने प्रदेश प्रभारियों को बदला था. छत्तीसगढ़ में कुमारी शैलजा को कांग्रेस प्रभारी पद से हटाने के बाद सचिन पायलट को यह जिम्मेदारी दी गई. उसके बाद से लगातार सचिन पायलट के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर इंतजार किया जा रहा था. जो गुरुवार को खत्म होने जा रहा है. सचिन पायलट छत्तीसगढ़ कांग्रेस की गुरुवार को बड़ी बैठक लेंगे.

कांग्रेस की विस्तारित बैठक में होंगे शामिल: सचिन पायलट कांग्रेस की विस्तारित बैठक में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि सचिन पायलट के इस दौरे में लोकसभा चुनाव को लेकर कोई रणनीति पर चर्चा हो सकती है. सचिन पायलट का यह दौरा दो दिनों का है. वह 12 जनवरी को दोपहर में नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. 11 जनवरी को सचिन पायलट रायपुर के राजीव भवन में कांग्रेस नेताओं की बैठक लेंगे. इस मीटिंग में पीसीसी चीफ दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत और पूर्व सीएम भूपेश बघेल समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

सचिन पायलट के स्वागत की तैयारी: रायपुर में सचिन पायलट के स्वागत की जोरदार तैयारी की गई है. जगह जगह कई बैनर और पोस्टर लगाए गए हैं. सचिन पायलट के दौरे को देखते हुए कांग्रेस नेताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. गुरुवार को सचिन पायलट दोपहर दो बजे रायपुर पहुंचेंगे. उसके बाद दोपहर तीन बजे वह रायपुर राजीव भवन में कांग्रेस नेताओं की मीटिंग लेंगे. फिर 12 जनवरी को कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में पायलट शिरकत करेंगे. दोपहर 2 बजकर 15 मिनट पर सचिन पायलट दिल्ली के लिए विमान से रवाना हो जाएंगे.

कांग्रेस में बड़ी सर्जरी, सचिन पायलट बने छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी, कुमारी शैलजा की छुट्टी
कांग्रेस ने 12 महासचिव और 12 प्रभारी नियुक्त किए, अविनाश पांडे को यूपी और सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी
2024 चुनाव पर नजर : खड़गे ने युवा और अनुभवी नेताओं की अपनी नई टीम की घोषणा की
Last Updated :Jan 11, 2024, 6:46 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.