छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों के वीकली ऑफ पर सस्पेंस बढ़ा, सीएम साय ने ये बड़ी बात कही

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 17, 2024, 3:38 PM IST

Updated : Jan 17, 2024, 6:28 PM IST

Chhattisgarh Police Weekly off

Chhattisgarh Police Weekly off: छत्तीसगढ़ पुलिस के साप्ताहिक अवकाश पर सस्पेंस अभी भी बरकरार है. इस बीच सीएम साय का बयान सामने आया है. सीएम ने कहा है कि उनकी ओर से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया.

सीएम साय ने दिया बड़ा बयान

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पुलिस कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश को लेकर प्रदेश में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. इन दिनों पुलिस विभाग की ओर से पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने का एक आदेश जारी किया गया है. वहीं, दूसरी और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इससे साफ तौर पर इंकार कर दिया है. सीएम ने कहा है कि, "ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है." ऐसे में छत्तीसगढ़ पुलिस कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश पर सस्पेंस बरकरार है.

पुलिस की ओर से जारी किया गया आदेश: दरअसल, छत्तीसगढ़ के पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने का निर्णय साल 2019 में तत्कालीन बघेल सरकार ने लिया था. इसके पालन के लिए पुलिस विभाग की ओर से एक पत्र भी जारी किया गया था. लेकिन इस आदेश का पालन सही ढंग से नहीं हो पा रहा था. अब डीजीपी अशोक जुनेजा ने पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने के लिए फिर से आदेश जारी किया है. इस आदेश का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है. पिछले दिनों गृहमंत्री विजय शर्मा ने भी इस बारे में कहा था कि, "जल्द ही पुलिसकर्मियों की साप्ताहिक छुट्टियां फिर से शुरू की जाएंगी." जिसके बाद यह आदेश जारी किया गया था.

सीएम के बयान से बढ़ा सस्पेंस: हालांकि इन सब के बीच सीएम विष्णुदेव साय का एक बयान सामने आया है. सीएम साय ने कहा है कि, "पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने को लेकर कोई आदेश जारी नहीं किया गया है." सीएम साय के इस बयान से सस्पेंस और भी बढ़ गया है.

बता दें कि वीआईपी ड्यूटी सहित काम की व्यवस्था के चलते पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश नहीं मिल पाता है. इस कारण पुलिसकर्मी अपना निजी काम नहीं कर पाते हैं. इतना ही नहीं परिवार को भी समय नहीं दे पाते हैं. ऐसे में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में पुलिस कर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने का ऐलान किया था. इसके लिए बाकायदा पुलिस विभाग से आदेश भी जारी किया गया. लेकिन ये आदेश महज कागजों में सिमट कर रह गया है. क्योंकि सीएम के बयान ने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है. ऐसे में देखना होगा कि आगामी दिनों में पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिलेगा या नही.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा; अनुष्ठान का आज दूसरा दिन, भ्रमण के बाद आज परिसर में प्रवेश करेंगे रामलला
छत्तीसगढ़ में पीपीपी मॉडल पर चल सकते हैं गौठान !
दंतेवाड़ा में कैदियों को जिला प्रशासन बना रहा आत्मनिर्भर, स्वरोजगार की ट्रेनिंग देकर जीने की दे रहा राह
Last Updated :Jan 17, 2024, 6:28 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.