बीजेपी के कार्यक्रमों से रेणुका ने बनाई दूरी, क्या सीएम नहीं बनाए जाने से हैं नाराज, कांग्रेस ने उठाए सवाल

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 21, 2024, 1:24 PM IST

Charandas Mahant Taunt Renuka Singh

छत्तीसगढ़ में नई सरकार गठन के बाद से रेणुका सिंह कहीं नजर नहीं आ रही हैं. उनके विधानसभा क्षेत्र भरतपुर सोनहत में दौरा तो दूर विधायक महोदया सरकारी और गैर सरकारी कार्यक्रमों से भी नदारद हैं. जिसे लेकर बीजेपी की साय सरकार को घेरना का विपक्षी दल कांग्रेस को मौका मिल गया है. जानिए इस पूरे मामले पर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने बीजेपी और रेणुका सिंह पर तंज कसते हुए क्या कहा है.

रेणुका सिंह की गैर मौजूदगी पर गरमाई राजनीति

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: छतीसगढ़ के भरतपुर सोनहत विधानसभा क्रमांक 01 से विधायक रेणुका सिंह को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. विधानसभा चुनाव जीतकर विधायक बनीं पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र में नजर नहीं आ रहीं हैं. जिसको लेकर तरह तरह की चर्चाएं चल रही है. विधायक महोदया की गैर मौजूदगी से बीजेपी को घेरने का मौका कांग्रेस नहीं चूक रही हैं.

रेणुका सिंह अपने क्षेत्र का नहीं किया दौरा: आपको बता दें कि जब से छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव खत्म हुआ है, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और वर्तमान विधायक रेणुका सिंह एक बार भी अपने क्षेत्र का दौरा नहीं किया है. मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिला के भरतपुर सोनहत विधानसभा सीट से रेणुका सिंह चुनाव जीतकर विधायक चुनी गई हैं. लोगों को इंतेजार है अपनी जनप्रतिनिधि का. ताकि उनकी समस्याएं सुलझाई जा सके.

रेणुका सिंह की गैर मौजूदगी पर उठे सवाल: रेणुका सिंह को विधायक निर्वाचित हुए दो महीने हो गए, लेकिन आज तक इलाके में आभार रैली तक नहीं हो सकी है. इसके अलावा न ही किसी सरकारी या निजी कार्यक्रम में वह शामिल हुईं हैं. इतना ही नहीं सरगुजा संभाग के अम्बिकापुर और सूरजपुर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय शामिल हुए, लेकिन वहां भी रेणुका सिंह नहीं पहुंची. सरगुजा संभाग के चौदह में से तेरह विधायक की मौजूदगी और सरगुजा से सांसद रहीं रेणुका सिंह की गैर मौजूदगी कई सवाल खड़े कर रहा है.

भरतपुर सोनहत के किसान, मजदूर और लोग उनका इंतेजार कर रहे हैं. उनके किये हुए घोषणा, जो कि रेल चलाएंगे, लाडली योजना, धान का समर्थन मूल्य और कर्जमाफी करेंगे. लोग उनके किये वादों के पूरा होने का इंतेजार कर रहे हैं. - अवधेश प्रताप सिंह, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष, एमसीबी

"व्यक्तिगत कारणों से दिल्ली में हैं रेणुका": रेणुका सिंह की गैर मौजूदगी को लेकर बीजेपी जिलाध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल का कहना है कि उनकी कुछ दिनों पहले रेणुका सिंह से बात हुई थी. उन्होंने बातचीत के दौरान रेणुका सिंह से निवेदन किया कि उनके क्षेत्र की जनता और कर्यकर्ता उन्हें एक बार मिलना चाहती है. अपने बातों को रखना चाहती है. आप जल्दी आकर कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर आभार रैली करें. लेकिन वे कुछ व्यक्तिगत कारणों से दिल्ली में हैं." हालांकि कृष्ण बिहारी जायसवाल ने कहा है कि बहुत जल्द रेणुका सिंह आएंगी और क्षेत्र के दौरे पर निकलेंगीं. वहीं सूरजपुर दौरे के बीच सीएम विष्णुदेव साय भी मामले पर कुछ बोलने से बचते दिखे.

बात करने से पता चलेगा, हो सकता है उनका बाहर कोई कार्यक्रम हो, अब बिना बात किये हम क्या बताएं. - विष्णुदेव साय, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

नेता प्रतिपक्ष महंत ने रेणुका पर कसा तंज: इस बीच मनेंद्रगढ़ दौरे पर आए नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत से रेणुका सिंह की गैर मौजूदगी को लेकर सवाल किया गया. जिस पर नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने रेणुका सिंह पर तंज कसा है. ते हुए कहा, "अभी एक महीना हुआ है, काम करने दो. देखो सालभर में कितने बार आतीं हैं, पांच साल में कितनी बार आती हैं."

बड़ी मुश्किल से तो बेचारी यहां आयी थी. फिर कब आयेगी प्रतीक्षा करो अभी एक ही महीना हुआ है. मुख्यमंत्री बनने आई थीं, आप लोगों ने बनाया नहीं. - चरणदास महंत, नेता प्रतिपक्ष, छत्तीसगढ़

क्या पार्टी से नाराज चल रही हैं रेणुका सिंह?: विधानसभा चुनाव के बाद रेणुका सिंह का नाम सीएम की दौड़ में शामिल था. उनके चुनाव लड़ने के दौरान कार्यकर्ताओ ने सीएम दीदी के नारे भी लगाए थे. लेकिन बाद में उन्हें मंत्री भी नहीं बनाया गया. तब से यह माना जा रहा है कि ने पार्टी से नाराज चल रहीं हैं. इसलिए बीजेपी के किसी सरकारी या निजी कार्यक्रम में भी वह शामिल नहीं हुई हैं.

उप राष्ट्रपति और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला प्रबोधन कार्यक्रम में हुए शामिल, विधायकों को पढ़ाया लोकतंत्र का पाठ
22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में ड्राई डे, मांस बिक्री की दुकानें भी रहेंगी बंद
राष्ट्रपति के हाथों बिलासपुर के अरमान को मिलेगा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार सम्मान
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.