बीजापुर में नक्सलियों का रक्तचरित्र, गंगालूर में ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 15, 2024, 10:36 PM IST

Updated : Jan 16, 2024, 6:25 AM IST

Naxalites killed villager

Naxalites killed villager छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दी. गंगालूर थाना इलाके की यह घटना है. बीजापुर पुलिस इस घटना के बाद हरकत में है. इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है. Bijapur Police

बीजापुर: बीजापुर में बीते तीन दिनों से अंदर सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इसके बाद से लगातार सुरक्षाबलों की सर्चिंग यहां तेज हो गई है. इस बीच सोमवार की सुबह बीजापुर में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी. पुलिस इसे नक्सलियों के बदले की कार्रवाई बता रही है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस केस में लगातार जांच की जा रही है.

गंगालूर के पुसनार गांव की घटना: यह पूरी वारदात गंगालूर इलाके के पुसनार गांव की है. पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने रिशु पुनेम की हत्या कर उसके शव को पुसनार गांव में फेंक दिया. उसके बाद गांव वालों ने इसकी सूचना दी. पुलिस यह भी शक जता रही है कि यह कार्रवाई प्रतिशोध के तहत किया गया होगा. क्योंकि 12 जनवरी को पुसनार गांव के पास ही नक्सलियों से एनकाउंटर हुआ था. जिसमें नक्सली कमांडर टोया पोटम मारा गया था. उसके बाद नक्सलियों ने गुस्से में ग्रामीण की हत्या की है.

गंगालूर इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज: सुरक्षाबलों ने गंगालूर इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है. ग्रामीण की हत्या के लिए जिम्मेदार नक्सलियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी जारी है. बीजापुर पुलिस हत्या के इस केस की हर तरीके से जांच कर रही है. पुलिस जल्द ही पूरे मामले पर बड़ा खुलासा कर सकती है.

आईजी ने कहा था नक्सल मोर्चे पर हो रही निर्णायक लड़ाई: बस्तर में नक्सलियों की वारदात के बीच सुरक्षाबलों की तरफ से भी लगातार बयान जारी किया जा रहा है. रविवार को बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने बयान जारी करते हुए कहा था कि बस्तर में अब लाल आतंक के खिलाफ निर्णायक लड़ाई चल रही है. आईजी ने कहा था कि नक्सलियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन से माओवादी बौखलाहट में हैं.

बीजापुर में लाल आतंक पर प्रहार जारी, बीते तीन दिनों में 9 नक्सली गिरफ्तार
बीजापुर में नक्सल एनकाउंटर, माओवादियों की क्रॉस फायरिंग में नवजात की मौत, महिला और 2 डीआरजी जवान घायल
बस्तर में भारत बंद के दौरान नक्सलियों का तांडव, दंतेवाड़ा और बीजापुर में माओवादियों की प्लानिंग फेल
Last Updated :Jan 16, 2024, 6:25 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.