बेमेतरा में ग्रामीणों ने जमीन फर्जीवाड़े का लगाया आरोप, कलेक्टर से लगाई न्याय की गुहार

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 17, 2024, 5:51 PM IST

land fraud in bemetara

Villagers Accused Of Land Fraud बेमेतरा के करेली गांव में जमीन की हेराफेरी को लेकर ग्रामीण कलेक्टर पहुंचे हैं. उनका आरोप है कि सरपंच द्वारा गांव की महंगी जमीन को बेच कर सस्ती भूमि को आवासीय भूमि के लिए रखा गया है. मामले में अधिकारियों पर भी साठगांठ के आरोप लगे हैं. ग्रामीणों की शिकायत पर कलेक्टर ने तत्काल तबदलानामा रद्द कर एसडीएम को मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

बेमेतरा में जमीन फर्जीवाड़ा को लेकर ग्रामीणों खोला मोर्चा

बेमेतरा: बुधवार को बेमेतरा के आश्रित गांव करेली के ग्रामीण बड़ी संख्या में किसान नेता योगेश तिवारी के नेतृत्व में बेमेतरा कलेक्ट्रेट पहुंचे. करेली गांव के ग्रामीणों ने गांव में महंगी भूमि के बदले सस्ती भूमि दिए जाने को लेकर कलेक्टर रणबीर शर्मा को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही मामले में दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

ग्रामीणों ने कलेक्टर से लगाई न्याय की गुहार: यह पूरा मामला बेरला ब्लॉक के चंडीभाठा के आश्रित गांव करेली का है. बेमेतरा कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि गांव में व्यवसायिक भूमि के लिए संरक्षित भूमि को सरपंच द्वारा बेच दिया गया है. गांव की महंगे जमीन को बेच कर सस्ती भूमि में को आवासीय भूमि के लिए रखा गया है. जिसे लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है.

अधिकारियों पर सांठगांठ का लगाया आरोप: मामले को लेकर किसान नेता योगेश तिवारी ने कहा, "गांव के सरपंच के द्वारा बिना पंचों से सहमति लिए फर्जी प्रस्ताव बनाकर शासकीय भूमि को आपसी तबादला कर दिया गया है. जिसमें अधिकारियों की साठगांठ है. ग्रामीण कई बार मामले में शिकायत कर चुके हैं, परंतु अब तक कार्रवाई नहीं हो पाई है. मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो मुख्यमंत्री से मुलाकात कर निवेदन करेंगे."

कलेक्टर ने तबदलानामा किया रद्द: ग्रामीणों की शिकायत पर कलेक्टर रणबीर शर्मा ने एसडीएम को मामले में जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही तबदलानामा को भी रद्द करने के आदेश दिए हैं. कलेक्टर रणबीर शर्मा ने कहा कि मामले को लेकर एसडीएम को निर्देशित किया गया है.

बेमेतरा में स्कूली बच्चों को लेकर जा रही पिकअप वैन पलटी, 25 बच्चे घायल
बेमेतरा जनपद पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव
कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल बना अखाड़ा, पार्किंग को लेकर जमकर हुई मारपीट
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.