बलौदाबाजार में सूने मकानों की रेकी करने वालों चोर गिरोह का भंडाफोड़, अब तक 16 चोर गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 13, 2024, 7:33 AM IST

Updated : Jan 13, 2024, 6:03 PM IST

Balodabazar police caught thief gang

Balodabazar police caught thief gang कोतवाली पुलिस ने बलौदाबाजार शहर में चोरी करने वाले बड़े चोर गिरोह को पकड़ा है. जिले में दो दिनों के अंदर कुल 16 चोरों की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस सभी आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है.

सूने मकानों की रेकी करने वालों चोर गिरोह का भंडाफोड़

बलौदाबाजार: पिछले कुछ दिनों में बलौदाबाजार शहर में चोरी की घटनाओं ने पुलिस की नाक में दम कर रखा था. जिसके बाद पुलिस ने बड़ा एक्शन प्लान बनाया और चोर गिरोह के कई लोगों को गिरफ्तार किया. शुक्रवार को 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. वहीं, शनिवार को पुलिस ने जिला मुख्यालय सहित आस-पास के गांवों से एक बड़े गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि सभी आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

सूने मकान में की थी चोरी: 31 दिसंबर को बलौदाबाजार निवासी हीरालाल अग्रवाल ने कोतवाली में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई. उसने बताया कि उनका पूरा परिवार पुरी घूमने गया था. इसी दौरान पड़ोसी ने उन्हें फोन कर बताया कि घर की खिड़की का रॉड निकला हुआ है. पड़ोसी ने चोरी की आशंका जताई. जिसके बाद अग्रवाल ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस घर में पहुंची और जांच किया तो घर के अंदर का सामान बिखरा हुआ था. आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवर, एक लैपटॉप, और 19 लाख से ज्यादा कैश गायब था. कुल 45 लाख रुपये से ज्यादा की चोरी हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की. आसपास लगे सीसीटीवी चैक किए गए. चोरों की तलाश शुरू की गई.

9 चोरों को पुलिस ने पकड़ा: पुलिस टीम ने CCTV फुटेज और मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर बड़े चोर गिरोह का पर्दाफाश किया. ये सूने मकानों में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे. पुलिस ने ग्राम कोलिहा, कोहरौद, मुंडा और पेंडरी के रहने वाले 9 आरोपियों को पकड़ा. पूछताछ में सभी आरोपियों ने अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर समृद्धि कॉलोनी बलौदाबाजार में चोरी करना स्वीकार किया. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

चोर गैंग के 7 चोरों को पुलिस ने पकड़ा: इस पूरे केस की जांच के दौरान बलौदाबाजार पुलिस ने CCTV फुटेज को खंगाला. सबूत के आधार पर चोरी के आरोपियों की तलाश जारी थी. पुलिस ने जांच के दौरान 7 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

रायगढ़ में नौकरानी ने की डकैती, दो सहेलियों के साथ मिलकर किया अपराध
जशपुर में लकड़ी तस्करों की दादागिरी, जंगल में घुसकर वन कर्मचारियों से की मारपीट
बिलासपुर में बेटे की चोरी में मां ने दिया साथ, अब दोनों खा रहे जेल की हवा
Last Updated :Jan 13, 2024, 6:03 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.