छपरा में आज लगेगा रोजगार मेला, अगर आप भी JOB ढूंढ रहे हैं तो पढ़ें इस खबर को और फटाफट पहुंचे इस जगह पर

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Nov 14, 2023, 5:32 AM IST

Updated : Nov 14, 2023, 5:56 AM IST

छपरा

छपरा जिले के युवक युवतियों के रोजगार के लिए एक बेहतरीन मौका सामने आया है. आज मंगलवार को आईटीआई के बगल में अवर प्रादेशिक नियोजनालय कार्यालय परिसर में एक दिवसीय रोजगार सह मार्गदर्शन मिला का आयोजन किया गया है. अगर आप भी रोजगार ढूंढ रहे हैं तो यहां पहुंचें. पढ़ें, विस्तार से.

छपरा (सारण): बिहार के छपरा में रोजगार तलाश रहे युवक-युवतियों के लिए एक अच्छा अवसर है. छपरा में आज 14 नवंबर को रोजगार मेला का आयोजन किया गया है. बाजार समिति के समीप रेडिएंट आईटीआई के बगल में अवर प्रादेशिक नियोजनालय कार्यालय परिसर में एक दिवसीय रोजगार सह मार्गदर्शन मिला का आयोजन किया गया है.

राजस्थान के लिए होगा चयन: राज्य सरकार और जिला प्रशासन ने मिलकर छपरा में रोजगार मेला का आयोजन किया है. इस संबंध में जिला नियोजन पदाधिकारी शोभा कुमारी ने बताया कि "टीएच रैच प्राइवेट लिमिटेड अपने मानक के अनुसार युवक युवतियों का चयन करेंगे. छपरा में आयोजित इस रोजगार मेला में चयनित युवाओं को बिहार के बाहर राजस्थान में काम करने का मौका मिलेगा."

क्या है आहर्ताः यह रोजगार मेला सुबह 11:00 से लेकर शाम 4:00 बजे तक चलेगा. इस रोजगार मेला में जिन पदों पर चयन किया जाना है उसके लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मैकेनिक एवं इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग से डिप्लोमा पास आउट होना अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्र 18 से 28 वर्ष रखी गई है. इसमें चयनित युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार सैलरी एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाने की बात कही जा रही है. सभी चयनित युवाओं का कार्य क्षेत्र राजस्थान होगा.

यह कागज होना जरूरी: इस रोजगार मेला में कई अन्य कंपनियां भी भाग लेंगी और अपने कार्यक्षेत्र के हिसाब से युवक युवतियों का चयन करेगी. रोजगार मेला में आने वाले उम्मीदवारों के लिए पैन कार्ड, आधार कार्ड सभी शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र एवं स्थानीय योजना में नियोजन होना आवश्यक है. उसके बाद ही उनके आवेदन पर विचार किया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः 'मन की बात' का असर, छपरा में युवक ने लगाया मशरूम प्लांट, 40 लोगों को दिया रोजगार

इसे भी पढ़ेंः Rojgar Mela 2023: 125 अभ्यर्थियों को मिला नियुक्ति पत्र, बोले केंद्रीय मंत्री- 'युवाओं के सपनों को साकार कर रहे PM मोदी'

इसे भी पढ़ेंः Buxar News: सांसद रोजगार मेले में भाग लेने वाली एक मात्र कंपनी पर कांग्रेस विधायक दर्ज कराएंगे FIR

Last Updated :Nov 14, 2023, 5:56 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.