छपरा: तीन रेलवे स्टेशनों का डीआरएम ने किया निरीक्षण, घटिया निर्माण तोड़ने के दिए निर्देश

author img

By

Published : May 12, 2022, 8:54 PM IST

छपरा रेलवे स्टेशन पर डीआरएम का निरीक्षण

वाराणसी मंडल के रेल प्रबंधक रामाश्रय पांडे गुरुवार को सारण जिले के दौरे (Inspection OF Railway Stations in Chapra) पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने छपरा के तीनों रेलवे स्टेशनों का पैदल ही निरीक्षण किया. पढ़ें पूरी खबर...

सारण(छपरा): बिहार के सारण जिले में वाराणसी मंडल के डीआरएम रामाश्रय पांडे निरीक्षण (DRM Inspected Chapra Railway Station) के लिए पहुंचे. उन्होंने छपरा रेलवे स्टेशन, छपरा ग्रामीण स्टेशन और छपरा कचहरी रेलवे स्टेशन का दौरा किया. इस दौरे की खासियत यह रही कि उन्होंने तीन स्टेशनों का पैदल ही दौरा किया और वहां की स्थितियों का जायजा लिया. सबसे पहले वे छपरा ग्रामीण स्टेशन पहुंचे. इसके बाद वहां से पैदल ही छपरा कचहरी स्टेशन के लिए निकल गए. जहां चल रहे निर्माण कार्य की समीक्षा के बाद तोड़ने के आदेश दिए.

यह भी पढ़ें: छपरा कचहरी स्टेशन पर निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार! बनते ही ढह रहा नाला, DRM वाराणसी ने दिए जांच के आदेश

स्टेशन और रेलवे ट्रैक का जायजा: अपने इस दौरे के दौरान डीआरएम रामाश्रय पांडे (DRM Ramashray Pandey) ने तीनों स्टेशन पर पीने के पानी, महिला और पुरुष प्रतीक्षालय सहित सर्कुलेटिंग एरिया और रेल आरक्षण केंद्र को भी देखा. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को ट्रेनों का ठीक से परिचालन हो, इसके लिए पूरी तरह से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है. प्रबंधक ने सभी रेलवे क्रॉसिंग पर भी जायजा लिया. उन्होंने कहा कि रेल अधिकारी ट्रैक की स्थिति पर ध्यान देंते रहे, इसको लेकर भी विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: DRM ने किया पटना जंक्शन का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

सात किमी पैदल चले डीआरएम: तीन स्टेशनों के निरीक्षण के दौरान डीआरएम करीब सात किमी पैदल चले. कोरोना के बाद से छपरा कचहरी में ट्रेनों का स्टॉपेज कम होने के सवाल पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस विषय पर रेलवे बोर्ड फैसला करता है. उन्होंने बताया कि छपरा कचहरी पर चल रहे निर्माण कार्य को तोड़ने का आदेश दिया गया है. यदि ठेकेदार आदेश का पालन नहीं करता है तो रेलवे विभाग की तरफ से कार्रवाई की जाएगी. साथ ही ठेकेदार से पैसों की रिकवरी भी रेलवे नियमानुसार करेगा.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.