छपरा में नई रेलवे लाइन, 119 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ी CRS की स्पेशल ट्रेन

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 15, 2024, 7:47 AM IST

Etv Bharat

CRS Special Train: छपरा में सीआरएस की स्पेशल ट्रेन चलाई गई. नई बनी रेलवे लाइन पर ये ट्रेन 119 किलोमीटर की अधिकतम स्पीड से दौड़ती नजर आई. आगे पढ़ें पूरी खबर.

चलाई गई सीआरएस की स्पेशल ट्रेन

छपरा: बिहार के छपरा जंक्शन पर यार्ड री मॉडलिंग का काम पूरा हो गया है. नई बनी रेलवे लाइन पर सीआरएस ने मोटर ट्रॉली वाहन से कचहरी से छपरा जंक्शन होते हुए गौतम स्थान तक का निरीक्षण किया. इस बीच उन्होंने जगह-जगह रूक कर रेलवे लाइन को चेक किया और अन्य सुरक्षा उपकरण सिगनल रोड साइड के बैरियर रेलवे फाटक की विस्तृत जानकारी ली. इस मौके पर अधिकारियों की पूरी टीम नजर आई. रेलवे सुरक्षा आयुक्त के द्वारा जगह-जगह पर अधिकारियों से पूरी जानकारी ली जा रही थी.

सीआरएस की टीम ने किया निरीक्षण: सीआरएस अपने दल बल के साथ गौतम स्थान पहुंचे और वहां भी उन्होंने निरीक्षण किया. उसके बाद रेल सुरक्षा आयुक्त अपने सीआरएस स्पेशल ट्रेन के द्वारा छपरा और छपरा कचहरी होते हुए ग्रामीण स्टेशन तक गए. इस दौरान सीआरएस ने अपनी ट्रेन को इस नई रेलवे लाइन पर अधिकतम 119 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से चलाई. इस परीक्षण के बाद रेलवे सुरक्षा आयुक्त के द्वारा फिटनेस का क्लीयरेंस दिया जिससे नई रेलवे लाइन पर परिचालन शुरू किया जाएगा.

तीन प्लेटफार्म होंगे चालू: इस बात की जानकारी देते हुए सीआरएस के साथ मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी विनीत श्रीवास्तव ने बताया कि "सभी कुछ ठीक-ठाक रहा है और जल्द ही क्लीयरेंस सर्टिफिकेट मिल जाएगा. नई रेलवे लाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा इसके साथ ही छपरा जंक्शन पर तीन नए प्लेटफार्म भी जल्द ही आम यात्रियों के लिए चालू कर दिए जाएंगे. अब छपरा जंक्शन के पास आठ प्लेटफार्म ट्रेनों के लिए उपलब्ध हो जाएंगे अब ट्रेनों को आउटर सिग्नल पर प्लेटफार्म खाली होने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा इसके साथ ही छपरा जंक्शन का उत्तर साइड का दूसरा प्रवेश द्वार भी जल्द ही यात्रियों के लिए उपलब्ध हो जाएगा."

पढ़ें-छपरा जंक्शन का रेलवे सेफ्टी कमिश्नर ने किया निरीक्षण, खामियां को दूर करने का निर्देश

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.