ETV Bharat / state

Rohtas News: प्रशिक्षु महिला जवानों के कौशल को देख दंग रह गए B-SAP के DIG

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 4, 2023, 11:01 PM IST

रोहतास में बी-सैप दो के कैंपस में डीआईजी विनोद कुमार ने राज्य के विभिन्न जिलों से आई प्रशिक्षु महिला पुलिसकर्मियों के प्रशिक्षण का जायजा लिया. प्रशिक्षण कार्यक्रम के निरीक्षण के मौके पर बीसैप दो की कमांडेंट लिपी सिंह भी मौजूद थीं. पढ़ें, विस्तार से.

Rohtas News
Rohtas News

रोहतास: बिहार के रोहतास में बी-सैप दो के कैंपस में आज सोमवार को बीसैप के डीआईजी विनोद कुमार ने निरीक्षण किया. उन्होंने राज्य के विभिन्न जिलों से आई प्रशिक्षु महिला पुलिस कर्मियों के प्रशिक्षण का जायजा लिया. प्रशिक्षण कार्यक्रम के निरीक्षण के मौके पर बीसैप दो की कमांडेंट लिपी सिंह भी मौजूद थीं. DIG ने प्रशिक्षण कार्यक्रम पर संतोष जताया.

इसे भी पढ़ेंः Rohtas Crime : रोहतास में जमानत पर छूटे बदमाश ने चचेरे भाई को गोली से उड़ाया, वारदात से गांव में तनाव

'जितने भी प्रशिक्षु प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं उनकी प्रतिभा और प्रगति का जायजा लिया गया है. इस वक्त यहां 1125 महिला पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जो काफी उम्दा और संतोषजनक है. इनके आने के बाद पुलिस बल और मजबूत होगा'- विनोद कुमार, DIG B-SAP

तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा मैदान: बीसैप के डीआईजी के यहां पहुंचने पर सबसे पहले उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. जिसके बाद उन्होंने बीसैप दो के कैम्पस में महिला प्रशिक्षण सिपाहियों की ट्रेनिंग का निरीक्षण किया. वही कार्यक्रम के दौरान महिला प्रशिक्षु सिपाहियों ने परेड तथा अपने कौशल का प्रदर्शन किया. महिला प्रशिक्षुओं के प्रदर्शन से तालिया की गड़गड़ाहट से पूरा मैदान गूंज उठा. सभी ने सराहना की.

प्रशिक्षण का जायजा लियाः DIG ने बताया कि यहां बटालियन का निर्धारित कार्यक्रम था. जितने भी प्रशिक्षु प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं उनकी प्रतिभा और प्रगति का जायजा लिया गया है. कैंपस में विभिन्न समस्याओं का जायजा लिया गया है. निरीक्षण कार्य हुआ है. उन्होंने बताया कि इस वक्त यहां 1125 महिला पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है जो काफी उम्दा और संतोषजनक है. परेड का निरीक्षण मुख्य रूप में किया गया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.