KK पाठक विभाग में ज्वाइन करेंगे या नहीं, आज होगा तय, 8 दिन की छुट्टी मंगलवार को समाप्त

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 17, 2024, 9:02 AM IST

केके पाठक

KK Pathak On Leave: बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की छुट्टियों को लेकर तमाम तरह की अटकलें चल रही हैं. उनके इस्तीफे से लेकर नए एसीएस की नियुक्ति तक की बात सामने आ रही है. हालांकि अभी तक इसको लेकर सरकार की ओर से कोई फैसला नहीं लिया गया है. इस बीच अपर मुख्य सचिव की छुट्टी समाप्त हो गई है.

पटना: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की आठ दिनों की छुट्टियां मंगलवार को समाप्त हो गई है. 8 जनवरी से 16 जनवरी तक वह उपार्जित अवकाश पर गए हुए हैं. इसी बीच 9 जनवरी को एक पत्र काफी वायरल हुआ था, जिसमें दावा किया गया था कि केके पाठक ने इस्तीफा दे दिया है. हालांकि जानकारों ने बताया कि यह एक विभागीय प्रक्रिया है. जब भी कोई उच्च पद पर आसीन अधिकारी छुट्टी पर जाता है तो अपने पद का त्याग करके जाता है, ताकि कोई दूसरा पदभार ग्रहण कर विभाग के रूटीन कार्यों को कर सके.

शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम से गैरमौजूद: छुट्टी पर जाने के कारण शिक्षा विभाग के सबसे बड़ी नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम से केके पाठक दूर रहे. इस कार्यक्रम में आए शिक्षकों ने कहा कि केके पाठक की अनुपस्थित काफी खली है. कई लोग यह कह रहे हैं कि अब केके पाठक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का पदभार ग्रहण नहीं करेंगे. कई लोगों का कहना है कि शिक्षा माफियाओं के दबाव से वह क्षुब्ध हो गए हैं. हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है.

शिक्षा मंत्री और अपर मुख्य सचिव में दूरी: शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और केके पाठक के बीच कभी बनी नहीं है. जब केके पाठक छुट्टी पर गए तो शिक्षा मंत्री ने यह कह दिया कि काम में मन नहीं लगा तो इस्तीफा दे दिया है. शिक्षा मंत्री के इसी बयान ने हवा दिया कि केके पाठक सचमुच विभाग से दूर चले गए हैं.

आज कर सकते हैं योगदान: बहरहाल, केके पाठक की छुट्टी समाप्त हो गई है. आज 17 जनवरी बुधवार को उन्हें योगदान करना है. विभाग में अभी भी उनके नाम का नाम प्लेट लगा हुआ है. अब सभी को इस बात के इंतजार है कि आज केके पाठक विभाग में अपना योगदान करते हैं या नहीं? योगदान कर लेते हैं तो पद त्याग करने की बातें झूठी निकल जाएगी और यदि नहीं करते हैं तो साफ हो जाएगा कि नाराजगी के कारण उनको अपर मुख्य सचिव का पद छोड़ना पड़ा है.

ये भी पढ़ें:

क्या नाराज होकर KK Pathak ने ACS पद छोड़ा? जानें इनसाइड स्टोरी

केके पाठक के पद का त्याग करने का लेटर दिन भर हुआ वायरल, जानें क्या है टेक्निकल सच्चाई?

शिक्षा मंत्री ने भरे मंच से जंगलराज कहने वालों को दी गाली, केके पाठक को लेकर कही बड़ी बात

नवनियुक्त BPSC शिक्षकों की गुहार- 'केके पाठक सर प्लीज विभाग में लौट आईये'

TRE 2 में नियुक्ति पत्र लेने पहुंचे शिक्षकों में खुशी, लेकिन केके पाठक को कर रहे मिस, बोले- 'सर होते तो खुशी दोगुनी होती'

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.