कोहरे के कारण तेजस एक्सप्रेस 13 तो संपूर्ण क्रांति 9 घंटे लेट, देरी से चल रही हैं कई ट्रेनें

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 13, 2024, 12:48 PM IST

पटना से कई ट्रेन लेट

Trains Late Due To Fog In Patna: कोहरे की वजह से बिहार में ट्रेनें विलंब से चल रही हैं. ट्रेनों के देरी से चलने की वजह से यात्री परेशान हो रहे हैं. अगर आप घर से निकलकर ट्रेन पकड़ रहे हैं तो अपनी ट्रेनों की मौजूदा स्थिति को चेक कर लें. आग पढ़ें पूरी खबर.

पटना से कई ट्रेन लेट

पटना: बिहार में ठंड और कोहरे का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. पिछले दो दिनों से राजधानी समेत पूरे बिहार में शीतलहर की वजह से कनकनी बढ़ गई है. कोहरे की वजह से हर रोज कई ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग रहा है. आज 13 जनवरी को दिल्ली से पटना आने वाली कई ट्रेनें 8 घंटे से लेकर 15 घंटे की देरी से चल रही हैं. बीते दिनों से तापमान में गिरवाट दर्ज कि गई है जिस कारण से ठंड से राहत नहीं मिल रही है.

ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक: पूर्व मध्य रेल के क्षेत्राधिकार में पहुंचने वाली दर्जनों ट्रेन विलंब से अपने गंतव्य तक पहुंचेगी, वहीं पटना जंक्शन होकर गुजरने वाली दर्जनों ट्रेन निर्धारत समय से 10 घंटे से 15 घंटे विलंब से चल रही है. पटना से दिल्ली और दिल्ली से पटना के लिए सबसे हाई स्पीड चलने वाली नई दिल्ली राजेंद्र नगर तेजस राजधानी एक्सप्रेस आज 13 घंटे लेट से चल रही है. 12394 नई दिल्ली राजेंद्र नगर सुपर क्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस 9 घंटे लेट से चल रही है. गाड़ी संख्या 20802 नई दिल्ली इस्लामपुर मगध सुपरफास्ट 8 घंटे विलंब से चल रही है.
गरीब रथ 7 घंटा लेट: गाड़ी संख्या 15647 लोकमान्य तिलक भागलपुर गुवाहाटी 2 घंटे विलंब से चल रही है. 12368 आनंद विहार भागलपुर विक्रमशिला सुपरफास्ट 11 घंटा लेट है. 15657 दिल्ली कामाख्या ब्रह्मपुत्र मेल 4 घंटे लेट है. 22406 आनंद विहार भागलपुर गरीब रथ 7 घंटा विलंब है. 12396 नई दिल्ली हावड़ा राजधानी सुपरफास्ट 13 घंटा लेट है.
12331 हावड़ा जम्मू तवी हिमगिरी सुपरफास्ट 1 घंटे विलंब से चल रही है.

दर्जनों ट्रेन 8 से 10 घंटे लेट: कई राज्यों में कोल्ड डे के हालात बने हैं, ठंड और कोहरे का असर ट्रेन के पहियों पर भी देखा जा रहा है. कोहरे के कारण रेलवे ट्रैक पर विजिबिलिटी बहुत कम है, जिसके कारण ट्रेन कम स्पीड में चल रही है. रेल यात्री अपने गंतव्य तक समय से नहीं पहुंच पा रहे हैं. पूर्व मध्य रेलवे प्रशासन की माने तो कोहरे में सुरक्षा के दृष्टिकोण से ट्रेनों के परिचालन कम रफ्तार में कराया जा रहा हैं, इस कारण से दर्जनों ट्रेन अपने निर्धारित समय से लेट से चल रही है. पटना जंक्शन पर कार्यरत कर्मचारियों का कहना है कि लगातार अपडेट किया जा रहा है लेकिन प्रतिदिन राजधानी तेजस समेत दर्जनों ट्रेन 8 से 10 घंटे लेट चल रही है.

पढ़ें-मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार से गुजरने वाली 9 ट्रेनों का बदला रूट, रेलवे का फैसला, यहां देखें लिस्ट

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.