Bihar Politics: नीतीश में दम है तो कह दें कि लालू और तेजस्वी भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं' - प्रशांत किशोर

author img

By

Published : Aug 3, 2023, 11:11 AM IST

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर

लालू प्रसाद यादव के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बाद बिहार में सियासत तेज हो गई है. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को कटघरे में खड़ा किया है, प्रशांत किशोर ने कहा है कि नीतीश कुमार के अंदर अगर हिम्मत है तो यह कह दें कि लालू और तेजस्वी यादव भ्रष्टाचार में संलिप्त नहीं हैं.

प्रशांत किशोर, चुनावी रणनीतिकार

पटनाः जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में दम है तो ये कह दें कि लालू यादव, तेजस्वी यादव और उनके परिवार के लोग भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं हैं और ये सिर्फ राजनीतिक प्रतिशोध है, जिसके तहत उनको परेशान किया जा रहा है, हम लोग मान लेंगे. लालू यादव और उनके परिवार पर जो कार्रवाई हुई है, वो गलत है या वो भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं हैं.

ये भी पढ़ेंः आतंकवाद से प्रभावित कश्मीर में बिहार से ज्यादा साक्षरता', Prashant Kishor का शिक्षा व्यवस्था पर सवाल5

"नीतीश कुमार को साफगोई से ये कहना चाहिए कि ये हमारे सहयोगी हैं और इन पर भ्रष्टाचार के जो सारे आरोप हैं, वो निराधार हैं. अगर वो ये लाइन नहीं कह रहे हैं, तो अपने आप आपको पता है वो क्या कह रहे हैं ? नीतीश कुमार के अंदर अगर हिम्मत है तो यह कह दें कि लालू और तेजस्वी यादव भ्रष्टाचार में संलिप्त नहीं हैं, वह ललन सिंह का सहारा क्यों ले रहे हैं"- प्रशांत किशोर, संयोजक , जन सुराज

'नीतीश को आरजेडी और तेजस्वी से कोई प्रेम नहीं': प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि आरजेडी के लोग जैसे चिल्ला-चिल्लाकर कह रहे हैं कि हम लोग बिल्कुल भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं हैं, तो नीतीश कुमार को भी ये कहना चाहिए. नीतीश कुमार जो खुद नहीं कह रहे हैं, वो ये बताता है कि नीतीश कुमार अंदर से क्या सोचते हैं. प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार को आरजेडी और तेजस्वी यादव से कोई प्रेम नहीं है. नीतीश कुमार जो आज महागठबंधन में हैं, वो विशुद्ध दो कारणों से हैं.

'तो इसलिए नीतीश कुमार ने बनया महागठबंधन': महागठबंधन सिर्फ इसलिए उन्होंने बनाया है कि अगर 2024 में बीजेपी जीतकर आएगी, तो सबसे पहले इनको हटाएगी और अपना मुख्यमंत्री बनाएगी. इसलिए भाजपा हटाए उससे पहले महागठबंधन बना लें, जिससे कि 2025 नवंबर तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे. दूसरी सोच उनकी ये है कि 2025 के बाद उनको मुख्यमंत्री बनना नहीं है, ऐसे में हमारे बाद ऐसी सरकार रहे कि जो आज से भी बदतर हो. जिससे कि लोग कहें कि कुछ भी कहिए कि नीतीश कुमार की सरकार इससे तो ठीक थी.

प्रशांत किशोर का नीतीश पर तंजः प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार से कोई ये कहलवा दे कि लालू यादव, तेजस्वी यादव और उनका परिवार भ्रष्टाचार में शामिल नहीं हैं. वो ये कह ही नहीं सकते हैं. सरकार इनको परेशान कर रही है, क्योंकि ये महागठबंधन में शामिल हैं. नीतीश कुमार दूसरी बात बोल रहे हैं. अरे भाई! ये कहने से आपको कौन रोक रहा है, उनको ED, CBI तो नहीं रोक रही है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.