मकर संक्रांति और लोहड़ी पर्व की धूम, राज्यपाल और CM नीतीश ने दी बधाई

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 14, 2024, 9:31 AM IST

Nitish Kumar

Makar Sankranti: देशभर में मकर संक्रांति और लोहड़ी पर्व मनाया जा रहा है. इसको लेकर बिहार के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएं दी हैं. वहीं पटना में लालू यादव की ओर से चूड़ा दही भोज का आयोजन किया जा रहा है.

पटना: राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मकर संक्रांति और लोहड़ी पर्व पर समस्त प्रदेशवासियों और देशवासियों को अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि मकर संक्रांति और लोहड़ी का पर्व लोगों के लिए सुख, शांति और समृद्धि लाएगा. मकर संक्रांति और लोहड़ी का सांस्कृतिक महत्व भी है.

"लोग इन पर्वो को हर्षोल्लास, पारस्परिक स्नेह एवं सौहार्द्र के साथ मनाएं. मकर संक्रांति के पावन स्नान के बाद लोग चूड़ा, दही, तिलकुट खाते और खिलाते हैं. इससे परस्पर प्रेम और सद्भाव बढ़ता है. नए फसलों के घर आने की खुशी में लोहड़ी पर्व मनाया जाता है"- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

जेडीयू नहीं करेगा बड़ा आयोजन: बिहार में इस बार सियासी चूड़ा दही भोज को लेकर जेडीयू की तरफ से कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं हो रहा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह कई सालों से अपने आवास पर चूड़ा दही भोज काआयोजन करते रहे हैं, जिसमें सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया जाता रहा है और सियासी हलचल भी बढ़ता रहा है लेकिन इस साल चूड़ा दही भोज का आयोजन उनके आवास पर नहीं हो रहा है.

लालू देंगे चूड़ा दही भोज: हालांकि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इस बार कई सालों बाद चूड़ा दही भोज का आयोजन कर रहे हैं. मकर संक्रांति के दिन 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर चूड़ा दही भोज का आयोजन होगा. लालू की देखरेख में ही भोज का आयोजन होगा. राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और मीसा भारती समेत आरजेडी के तमाम बड़े नेता उसमें शामिल होंगे. अलग-अलग राजनीतिक दलों को भी आमंत्रित किया गया है.

ये भी पढ़ें:

पटना में राबड़ी आवास पर चूड़ा दही भोज देंगे लालू यादव, कई साल बाद कर रहे आयोजन

चूड़ा दही भोज पर संशय, बोले वशिष्ठ नारायण सिंह- अभी तक कुछ सोचा नहीं

वशिष्ठ नारायण सिंह के घर दही-चूड़ा भोज, CM नीतीश ने दी मकर संक्रांति की बधाई

वशिष्ठ नारायण सिंह के भोज में पहुंचे आम से लेकर खास लोग, उठाया चूड़ा-दही का लुत्फ

चूड़ा-दही भोज में पहुंचे ब्राह्मणों ने कहा- हमने जीतन राम मांझी को माफ किया

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.