लोकसभा चुनाव से पहले RJD को बड़ा झटका, पूर्व सांसद विश्वमोहन कुमार BJP में शामिल

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 18, 2024, 7:12 AM IST

Updated : Jan 18, 2024, 7:30 AM IST

विश्वमोहन कुमार बीजेपी में शामिल

Vishwa Mohan Kumar Joins BJP: लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी को बड़ा झटका लगा है. सुपौल से आरजेडी के पूर्व सांसद विश्वमोहन कुमार ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया.

पटना: पूर्व सांसद और आरजेडी उपाध्यक्ष विश्वमोहन कुमार बीजेपी में शामिल हो गए हैं. सुपौल से सांसद रह चुके विश्वमोहन ने पटना स्थित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने उनको सदस्यता ग्रहण कराया. इस दौरान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा समेत कई वरिष्ठ नेता भी वहां मौजूद थे.

विश्वमोहन कुमार बीजेपी में शामिल
विश्वमोहन कुमार बीजेपी में शामिल

आरजेडी का बीजेपी का झटका: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी ने विश्वमोहन को साथ लाकर राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका दिया है. वहीं, बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पूर्व सांसद ने कहा कि बीजेपी की नीतियों से आकर्षित होकर उन्होंने सदस्यता ग्रहण की है. उन्होंने कहा कि आज बीजेपी का मूलमंत्र 'सबका साथ, सबका विकास' किसी को भी आकर्षित करने के लिए काफी है. यही कारण है कि आज यह विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है.

"एक ओर बीजेपी का कोई भी कार्यकर्ता पार्टी के शीर्ष पद पर पहुंच सकता है तो वहीं आरजेडी में एक परिवार का ही व्यक्ति शीर्ष पद पर बैठ सकता है. सत्ता के लिए ये लोग अपने सनातन धर्म तक का अपमान कर रहे हैं. अब देश की जनता इनकी तुष्टिकरण नीति को समझ चुकी है. जब से राजद सरकार में आई है, तब से प्रदेश में आपराधिक घटनाएं बढ़ गईं हैं, यही इस पार्टी की विरासत है"- विश्वमोहन कुमार, पूर्व सांसद, सुपौल

कौन हैं विश्वमोहन कुमार?: 66 वर्षीय विश्वमोहन कुमार सुपौल के सांसद रह चुके हैं. वह 15वीं लोकसभा के सदस्य रह हैं. फिलहाल वह आरजेडी के उपाध्यक्ष थे. वह जेडीयू में भी रह चुके हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में सुपौल में जेडीयू के टिकट पर दिलेश्वर कामत ने कांग्रेस की रंजीत रंजन को हराया था. अब जबकि जेडीयू एनडीए से अलग है. ऐसे में विश्वमोहन कुमार 2024 चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी भी हो सकते हैं. हालांकि अभी इसको लेकर कोई घोषणा नहीं हुई.

ये भी पढ़ें:

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर RJD और जेडीयू में मतभेद, जेडीयू बोली- 'महागठबंधन में सीट बंटवारा चुनौती पूर्ण'

'कांग्रेस ने पहले लालू का राजनीतिक करियर बर्बाद किया, अब नीतीश का कर रहा'- सम्राट चौधरी

'जीतनराम मांझी ने इधर भी आवेदन दे रखा है, चुनाव आते-आते महागठबंधन के हो जाएंगे हिस्सा', RJD का दावा

Last Updated :Jan 18, 2024, 7:30 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.