ETV Bharat / state

SSC ने CHSL के 4500 पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें ऑनलाइन आवेदन

author img

By

Published : Dec 9, 2022, 9:43 AM IST

SSC CHSL 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. कई दिनों से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका आया है. अभ्यर्थी ऑनलाईन आवेदन अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए आखिरी तिथि 4 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है. पढ़ें पूरी खबर...

SSC ने CHSL के 4500 पदों पर निकाली वैकेंसी
SSC ने CHSL के 4500 पदों पर निकाली वैकेंसी

पटना: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल के 4500 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया (Notification Out For SSC CHSL) है. राज्यभर के सारे इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर आवेदन संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इसके साथ ही ऑनलाइन मोड में आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. इसके लिए अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 साल रखी गई है. वहीं नियमानुसार आरक्षित कोटि के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़ें- इंडिया पोस्ट पेमेंट में बेगूसराय को देश में मिला पहला स्थान, 1 दिन में 352 EEPS के रिकॉर्ड को तोड़ा

न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता: एसएससी अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए उनकी न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा या उसके समकक्ष का डिग्री होना अनिवार्य है. इस आवेदन की आखिरी तिथि 4 जनवरी 2023 रखी गई है. वहीं आवेदन में आवश्यक सुधार और जरूरी संशोधन के लिए उम्मीदवारों के पास 10 जनवरी 2023 तक का अंतिम समय दिया गया है.

आवेदन शुल्क में छूट: इस परीक्षा में अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क 100 रुपए देने होंगे. वहीं अनुसूचित जाति , अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग, पूर्व सैनिक जो आरक्षण श्रेणी के लिए पात्र हैं. उनके साथ ही महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क के भुगतान में छूट दी गई है.


चयन प्रक्रिया : इस परीक्षा में अभ्यर्थियों का चयन टायर वन और टायर टू परीक्षा के बाद किया जाएगा. इस परीक्षा में डाटा एंट्री ऑपरेटर को लेवल 4 के तहत 25500 से 81100 प्रतिमाह मानदेय है. जबकि लेवल 5 के लिए 29200 रुपए से 92300 रुपए मानदेय दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें - 67वीं BPSC परीक्षा की कर रहे तैयारी... तो ये खबर आपके लिए है

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.