STET उत्तीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर हंगामा

author img

By

Published : Mar 4, 2022, 11:06 PM IST

Updated : Mar 5, 2022, 8:23 AM IST

एसटीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

2011 के एसटीइटी उत्तीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. सभी अभ्यर्थी शिक्षा मंत्री ने मिलना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने सभी को न्यू सचिवालय के गेट से हटा दिया. पढ़िये पूरी खबर.

पटना: राजधानी पटना में शुक्रवार को बड़ी संख्या में 2011 के एसटीइटी उत्तीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों (2011 STET Passed Candidates Protest In Patna) ने विकास भवन स्थित न्यू सचिवालय के गेट पर पहुंचकर हंगामा किया. नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर 50 से अधिक की संख्या में पहुंचे शिक्षक अभ्यर्थी शिक्षा मंत्री से मिलने के लिए सचिवालय भवन के अंदर प्रवेश करना चाहते थे. जिन्हें सुरक्षाकर्मियों ने गेट पर रोक लिया और प्रदर्शन को खत्म कराया.

ये भी पढ़ें-पटना की सड़कों पर उतरे STET अभ्यर्थी, श्रृंखला बनाकर किया अनोखा प्रदर्शन

एसटीईटी उत्तीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया हंगामा: प्रदर्शन के दौरान कई शिक्षक अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया और फिर बाद में छोड़ दिया. शिक्षक अभ्यर्थियों ने बताया कि उनके बाद के एसटीइटी अभ्यर्थियों का नियुक्ति पत्र मिल गया है, लेकिन उन लोगों को अब तक नहीं मिला है और उन लोगों की संख्या प्रदेश में लगभग 30 हजार के करीब है.

शिक्षा मंत्री ने मिलना चाहते थे अभ्यर्थी: शिक्षक अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि नियुक्ति के लिए सरकार ने दो राउंड काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी कर ली और जब नियुक्ति पत्र देने की बारी आई तो नियुक्ति पत्र पर रोक लगा दी. अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्हें स्कूल भी अलॉट हो गया था, जहां उनकी नियुक्ति होने जा रही थी लेकिन ऐन मौके पर उन लोगों को नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया. जिसका विरोध करने सभी सचिवालय पहुंचे हुए हैं.

शिक्षक अभ्यर्थियों ने लगाया आरोप: महिला शिक्षक अभ्यर्थियों ने कहां की शिक्षा मंत्री से जब भी वह लोग मिलने गए हैं. उन्होंने सिर्फ आश्वासन और सांत्वना दी है, लेकिन बार-बार वह अपने आश्वासन से झूठे साबित हुए हैं. अभ्यर्थियों ने कहा कि 11 वर्ष से अधिक का समय होने जा रहा है. ऐसे में मजबूरन उन्हें इस प्रकार का विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

सरकार पर लगाया आरोप: अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि सरकार उन लोगों के साथ नाइंसाफी कर रही है और सरकार ने भोजन की थाली सामने परोस कर थाली छीनने का काम किया है. अभ्यर्थियों ने कहा कि सभी अभ्यर्थियों की पोस्टिंग हो चुकी थी कि किसे कहां ज्वाइन करना है, लेकिन उन्हें नियुक्ति पत्र मिलने के 48 घंटे पूर्व नियुक्ति पत्र पर रोक लगा दी गई और उनके बाद के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटा गया.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

Last Updated :Mar 5, 2022, 8:23 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.