बिहारशरीफ सदर अस्पताल में ठंड से मरीज की मौत, डॉक्टर और सुरक्षा गार्ड पर लगा लापरवाही का आरोप

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 19, 2024, 3:31 PM IST

Patient Died Due To Cold In Nalanda

Cold In Nalanda: नालंदा में ठंड से एक मरीज की मौत हो गई. बिहारशरीफ सदर अस्पताल अधेड़ ने अपना दम तोड़ा है. घटना के बाद से अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया है. वहीं, घर वालों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

नालंदा: बिहार में बढ़ते ठंड से लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. ताजा मामला नालंदा जिले से सामने आ रहा है. जहां बिहारशरीफ सदर अस्पताल में ठंड लगने से एक अधेड़ मरीज की तड़पकर मौत हो गई. इस घटना के बाद डॉक्टर ने सुरक्षा गार्ड को जमकर फटकार लगाई है.

इलाज के अभाव में मौत : मिली जानकारी के अनुसार, नालंदा के बिहारशरीफ अस्पताल में एक लावारिश व्यक्ति की इलाज के अभाव में ठंड से मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विम्स पावापुरी से 13 जनवरी को 50 वर्षीय अधेड़ को इलाज के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ में भर्ती कराया गया था. जिसका इलाज चल रहा था.

जमीन पर गिरा मरीज: मरीज मानसिक और शारीरिक रूप से अस्वस्थ था. ऐसे में अचानक गुरुवार देर रात वह बेड से जमीन पर गिर गया और बेहोशी की हालात में तड़पकर उसकी मौत हो गई. वहीं, एमरजेंसी वार्ड में तैनात डॉक्टर, सुरक्षा गार्ड और अन्य स्वास्थ कर्मी को इसकी जानकारी तक नहीं हुई. अधेड़ रात भर उसी हालात में ठंड फर्श पर तड़पता रहा और उसकी मौत हो गई.

सुबह मिली जानकारी: वहीं, सुबह जब दूसरे शिफ्ट के डॉक्टर एमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों का हाल जानने के लिए पहुंचे तो वह मरीज को जमीन पर पड़ा देखकर हैरान रह गए. उन्होंने एक अन्य स्वास्थ कर्मी की मौजूदगी मेंं मरीज को बेड पर लेटाना चाहा लेकिन तब तक अधेड़ की मौत हो गई थी.

"सुबह निरीक्षण के दौरान एक मरीज बेड से नीचे गिरा हुआ मिला. हमने उसे उठाकर बेड पर रखा और उसका इलाज करना चाहा. लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. जिसके बाद हमने वार्ड के बाहर मौजूद गार्ड को फटकार लगाई. मामले की जानकारी अस्पताल के वरीय अधिकारी को दे दी गई है." - डॉ. विश्वजीत कुमार, सदर अस्पताल, बिहारशरीफ, नालंदा

सुरक्षा गार्ड को लगाई फटकार: घटना के बाद डॉक्टर ने सुरक्षा गार्ड पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए फटकार लगाया. बाद में इस संबंध में अस्पताल के वरीय अधिकारी को सूचना दी. जिसके बाद अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. अशोक कुमार ने मामले की जांच कर दोषी सुरक्षाकर्मी एवं स्वास्थकर्मी पर कार्रवाई की बात कहा है. फिल्हाल मृतक अधेड़ की पहचान नहीं हो पाई है.

इसे भी पढ़े- 4 दिनों से प्रसव पीड़ा से तड़प रही है महिला, डिलीवरी कराने के लिए तैयार नहीं हैं डॉक्टर

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.