मुंगेर में खेल प्रेमियों में उत्साह, धनहरा और बरियारपुर में करोड़ों की लागत से बनेगा खेलकूद स्टेडियम

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 15, 2024, 3:27 PM IST

मुंगेर में खेल प्रेमियों में उत्साह

Khelkud Stadium: मुंगेर जिला अंतर्गत जमालपुर,धरहरा और बरियारपुर प्रखंड के खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. सूबे की सरकार ने मुख्यमंत्री खेल विकास योजना अंतर्गत सूबे के विभिन्न जिलों व प्रखंडों में खेलकूद स्टेडियम बनाने को हरी झंडी दे दी है.

मुंगेर: खेल और खेल प्रेमियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की ओर से कोशिश जारी है. इसी के तहत अब खेलकूद स्टेडियम बनाने को हरी झंडी दी गई है. स्टेडियम निर्माण के लिए निविदा भी निकाली गई है. बरियारपुर प्रखंड के झौवाविहार में करीब 1.84 करोड़ रुपए और धरहरा प्रखंड के मानगढ़ में करीब 1.80 करोड़ रुपए से फुटबॉल स्टेडियम का निर्माण होगा. दोनों जगहों पर करीब 200 मीटर की ट्रैकयुक्त स्टेडियम बनेगा.

प्रखंडों में खेलकूद स्टेडियम बनाने को हरी झंडी: बिहार राज्य भवन निर्माण निगम,पटना ने प्रथम चरण में होने वाले निर्माण कार्य को लेकर ई-निविदा निकाली है. इस साल फुटबॉल स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. फुटबॉल स्टेडियम निर्माण होने से निश्चित ही खेलकूद को बढ़ावा मिलेगा. वहीं खिलाड़ियों का मानसिक और शारीरिक स्थितियों में गुणात्मक सुधार होगा.

जमालपुर विधायक को लोगों ने दिया धन्यवाद: इधर, धरहरा निवासी श्याम सिंह,विक्रम,आलोक,बृज भूषण,सद्दाम,मुश्ताक,प्रियांशु,रोहित सहित अन्य ने स्टेडियम निर्माण की हरी झंडी मिलने पर हर्ष व्यक्त किया है. साथ ही इस पहल के लिए जमालपुर विधायक अजय कुमार सिंह को धन्यवाद दिया है.

जमालपुर नगर परिषद क्षेत्र में भी बनेगा फुटबॉल स्टेडियम: जमालपुर विधायक डॉ. अजय कुमार सिंह ने जमालपुर विधानसभा क्षेत्र में खेलकूद स्टेडियम निर्माण कराने के लिए प्रयासरत हैं. उन्होंने बताया कि धरहरा प्रखंड के मानगढ़ स्थित सरकारी जमीन पर फुटबॉल स्टेडियम निर्माण को हरी झंडी मिली है.

"अब जमालपुर के इंद्रूख मौजा स्थित सरकारी जमीन पर भी स्टेडियम निर्माण की कवायद तेज कर दी गयी है. जमीन की मापी करायी गयी है. हालांकि कुछ तकनीकी कारणों से अबतक आदेश नहीं मिला है, लेकिन इस साल जमालपुर को भी स्टेडियम मिल जाएगा."- डॉ. अजय कुमार सिंह,जमालपुर विधायक

गौरतलब है कि जमालपुर विधानसभा क्षेत्र में एक भी स्टेडियम नहीं है. जमालपुर की ईस्ट कॉलोनी स्थित जेएसए मैदान रेलवे की है. अधिकांशत: फुटबॉल सहित अन्य प्रतियोगिताएं के लिए प्राइवेट स्तर से बुकिंग की जाती है. लेकिन जमालपुर,धरहरा और बरियापुर प्रखंडों में फुटबॉल स्टेडियम बनने से निश्चित ही खिलाड़ियों को बुकिंग के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा.

फुटबॉल स्टेडियम में मिलेंगी खिलाड़ियों को कई सुविधाएं: स्टेडियम के बन जाने से खेल के प्रति युवाओं के जोश में इजाफा होगा. फुटबॉल स्टेडियम में करीब 200 मीटर की ट्रैकयुक्त मैदान निर्माण कराया जाएगा. इसके साथ ही खिलाड़ियों के लिए चेंजिंग कक्ष, दर्शकदीर्घा शेड का भी निर्माण होगा. शौचालय,पानी,बिजली,हाई मास्ट लाइट,खिलाड़ी विश्राम गृह आदि की भी सुविधाएं मिलेंगी. सुविधाएं मिली तो निश्चित ही स्टेडियम में जिला से लेकर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं आयेाजित की जाएंगी.

पढ़ें- बेतिया में 34 वां राष्ट्रीय खेलकूद एथलेटिक्स समारोह, बजरंगबली की पूजा के साथ राज्यपाल ने किया उद्घाटन

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.