ETV Bharat / state

स्पेशल ट्रेन से 1300 प्रवासी मजदूर तेलंगाना से पहुंचे खगड़िया

author img

By

Published : May 6, 2020, 1:37 PM IST

khagaria
khagaria

जिलाधिकारी अलोक रजंन घोष ने बताया कि ट्रेन में 1300 लोग आए है. जो बिहार के सभी जिलों से है. यहां पर इनकी जांच होगी. उसके बाद नास्ता कराया जायगा. फिर बस के माध्यम से जिला में भेजा जायगा.

खगड़ियाः केंद्र सरकार से परमिशन मिलने के बाद प्रवासी मजदूरों की पहली ट्रेन बुधवार को तेलंगाना से 1300 प्रवासी मजदूरों को लेकर खगड़िया पहुंची है. इस ट्रेन में बिहार के सभी जिले के लोग शामिल है. ट्रेन आने की सूचना जिला प्रसाशन को पहले ही राज्य सरकार की ओर से दे दी गई थी. जिसके बाद से ही 2 दिनों से जिलाधिकारी आलोक रजंन घोष के नेतृत्व में खगड़िया स्टेशन पर तैयारी चल रही थी.

1300 प्रवासी मजदूर पहुंचे खगड़िया
लॉक डाउन में फंसे बिहार के प्रवासी मजदूरों के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से स्पेशल ट्रेन चलाई गई. जिसमें 1300 लोगों को बुधवार को खगड़िया लाया गया. यहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग की गई और सभी मजदूरों को पानी के बोतल के साथ एक-एक पैकेट नास्ता दिया गया.

khagaria
तेलंगाना से पहुंचे प्रवासी मजदूर

प्रवासी मजदूरों को बिहार लाने की कवायद शुरू
आपको बता दें कि ये सभी मजदूर तेलांगना राज्य से आए है. लॉक डाउन के बाद इन सभी को काफी समस्या का सामना वहां करना पड़ रहा था. जिसके बाद ये लोग सोशल मीडिया के माध्यम से अपने समस्या को सरकार तक पहुंचाए. फिर बिहार सरकार ने कार्रवाई करते हुए केंद्र सरकार से मदद मांगी और स्पेशल ट्रेन चलवा कर बिहार के लोगों को बिहार लाने की कवायद शुरू की. जिसमें आज पहली स्पेशल ट्रेन खगड़िया में पहुंची है.

देखें पूरी रिपोर्ट

इस ट्रेन में बिहार के लगभग सभी जिले के आदमी मौजूद है. इन सभी लोगों की पहले जांच होगी और उसके बाद प्रत्येक जिले से आए हुए बस के द्वारा इनको अपने जिला भेज कर कॉरेन्टीन किया जाएगा और वैसे लोग जिनमे कोरोना के लक्षण पाए जायंगे उनको आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग की टीम स्टेशन पर मौजूद
जिलाधिकारी अलोक रजंन घोष ने बताया कि ट्रेन में 1300 लोग आए है. जो बिहार के सभी जिलों से है. यहां पर इनकी जांच होगी. उसके बाद नास्ता कराया जायगा. फिर बस के माध्यम से जिला में भेजा जायगा. इस बाबत जिला अधिकारी ने बताया कि ट्रेन आने के थोड़े ही देर में 3 लोगों मे कोरोना के लक्षण पाए गए है. जो कि सीतामढ़ी जिला के है. उनको फिलहाल खगड़िया सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कराया गया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.