ETV Bharat / state

गोपालगंज में गेहूं की खेत में लगी भीषण आग, दमकल की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया

author img

By

Published : Apr 7, 2022, 3:14 PM IST

गोपालगंज के भोरे थाना इलाके में गेहूं की खेत में भीषण आग (Massive Fire In Wheat Field In Gopalganj) लगने का मामला सामने आया है. इस घटना में 4 गांवों की चंवर में आग फैल गई और सैंकड़ो एकड़ में लगी फसल जलकर नष्ट हो गई. वहीं, दमकल विभाग की 4 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया. पढ़िए पूरी खबर...

गेहूं की खेत में लगी भीषण आग
गेहूं की खेत में लगी भीषण आग

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले में पिछले 24 घंटे में 7 गांव में आग लगने (Fire In Gopalganj) का मामला सामने आया है. वहीं, भोरे थाना के शुक्ल जिगना गांव में गेहूं की खेत में भीषण आग लग गई थी. जो 4 गांवों के चंवर में फैल गई. इस अगलगी की घटना में सैंकड़ो एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गईं. दमकल विभाग की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. हाईटेंशन तार से निकली चिंगारी से खेत में आग लगी थी.

ये भी पढ़ें: बगहा: आग लगने से 5 घर जलकर खाक, राशन और ढाई लाख रुपये भी स्वाहा

गेहूं की खेत में लगी भीषण आग

गोपालगंज में गेहूं की खेत में लगी भीषण आग: बता दें कि भोरे थाना क्षेत्र के शुक्ल जिगना गांव में हाईटेंशन तार से निकली चिंगारी से गेहूं की खेत में आग लग गई. देखते ही देखते आग चार गांवों के चंवर में लगी गेहूं की फसल में फैल गई. जिससे सैंकड़ो एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई. आग की लपटें इतनी तेजी से फैल रही थी कि रोक पाना मुश्किल हो गया था. कई लोगों ने जान जोखिम में डालकर बाल्टी में पानी और डंडा से आग पर काबू पाने की कोशिश की. लेकिन आग ने विकराल रूप धारन कर लिया था. वहीं, दमकल विभाग की 4 गाड़ियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया.

4 गांवों के चंवर में फैली आग: आग की लपटें इतनी तेज थी कि कुछ ही मिनटों में हरदियां, बेलवां, ठकुराई और भोरे के चंवर में आग फैल गई. स्थिति इतनी भयावह हो गई कि दमकल विभाग की चार गाड़ियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. किसान राजेंद्र पांडेय और रामप्रवेश पांडेय के अनुसार अगलगी की घटना में 250 बीघा खेत में तैयार गेहूं की फसल बर्बाद हो गई. इससे पहले विजयीपुर के घाट बंधौरा समेत तीन गांवों में आग लगने से 9 एकड़ में लगी फसल बर्बाद हो गई थी.

ये भी पढ़ें: रोहतास: भीषण आग से 150 बीघे में लगी गेहूं की फसल जलकर राख, किसानों की मेहनत पर फिरा पानी

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP






ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.