ETV Bharat / state

गया में गिरफ्तार 6 संदिग्ध निकले जालसाज, आतंकवादी की आशंका पर हो रही थी पूछताछ

author img

By

Published : Feb 2, 2021, 10:42 PM IST

जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला जालसाजी और मूर्ति तस्करी से जुड़ा हुआ है. गिरफ्तार 6 लोगों की टीम गया में लोगों को आकर्षित करके और प्रलोभन देकर पुरानी मूर्तियों का खरीद फरोख्त करते थे. गिरफ्तार लोगों के द्वारा एक ग्रीस की पेटी को बम बताया जा रहा था.

Gaya
Gaya

गया: 'खोदा पहाड़, निकली चुहिया' कहावत गया में चरितार्थ हुआ है. सोमवार को स्टेशन रोड स्थित निजी होटल में एटीएस आंतकवादी गतिविधियों की सूचना पर कारवाई करते हुए 6 लोगो को गिरफ्तार किया था. लेकिन पूरा मामला ठगी से जुड़ा बताया जा रहा है. इस दौरान एटीएस की टीम ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है. उनमें दो लोग उत्तर प्रदेश के निवासी हैं. शेष चार में से तीन गया जिला और 1 नालंदा जिला का रहने वाला है.

एटीएस को गुप्त सूचना मिली थी कि गया में बड़े पैमाने पर मनी लाँड्रिंग सहित नकली नोटों और विस्फोटक की खेप को इकट्‌ठा किया गया है और पिछले एक सप्ताह से कुछ लोग स्टेशन के समीप स्थित होटल ग्रांड पैलेस में रुककर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारियों में जुटे हैं. इसी सूचना के आधार पर एटीएस की टीम द्वारा यह कार्रवाई की गई. लेकिन पूरी जांच में ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया.

गिरफ्तार संदिग्ध
गिरफ्तार संदिग्ध

पढ़ें: बिहार में बढ़ेगा ग्रीन कवर, 5 करोड़ से ज्यादा पौधे लगाने की तैयारी

कोतवाली थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया गिरफ्तार किए गए 6 लोगों के विरुद्ध जालसाजी के तहत कोतवाली थाना में धारा 420, 406, 467, 468, 471, 120(B) और 34 भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस ने 7 मोबाइल फोन, ग्रीस जैसा केमिकल, 6 सौ रुपये, स्टाम्प पेपर, टॉर्च, घड़ी, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी, थर्मामीटर, एल्यूमिनियम क्वायल सहित अन्य सामान बरामद किया है.

वीडियो...

ये भी पढ़ें: गया के एक निजी होटल से एटीएस ने 6 संदिग्धों को किया गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला जालसाजी और मूर्ति तस्करी से जुड़ा हुआ है. गिरफ्तार 6 लोगों की टीम गया में लोगो को आकर्षित करके और प्रलोभन देकर पुरानी मूर्तियों का खरीद फरोख्त करते थे. गिरफ्तार लोगों के द्वारा एक ग्रिस के पेटी को बम बताया जा रहा था. उसमें भगवान बुद्ध की पांच किलोग्राम की अष्टधातु की मूर्ति रखकर ठगी का प्रयास किया जा रहा था. प्रतिमा को काफी पुराना और कीमती बताते हुए जालसाजों ने उसकी कीमत 25 करोड़ रुपए रखी थी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.