प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने के लिए 500 लिए , स्टूडेंट ने वीडियो बना कर वायरल कर दिया, नंबर के लिए उगाही का खेल उजागर

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 19, 2024, 12:36 PM IST

Updated : Jan 19, 2024, 2:28 PM IST

गया में छात्रों से वसूली

Recovery From Students In Gaya: गया के एक सरकारी स्कूल में मैट्रिक प्रैक्टिकल के नाम पर छात्रों से 500-500 रुपये की अवैध वसूली की गई, इस बात की जानकारी जब जिला शिक्षा पदाधिकारी को हुई तो तुरंत जांच के आदेश दे दिए. इस मामले का वीडियो भी वायरल हो गया है.

गयाः बिहार के गया में मैट्रिक प्रैक्टिकल में जबरन अवैध वसूली का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि छात्रों को प्रैक्टिकल में अच्छे नंबर देने के नाम पर 500-500 रुपये लिए गए. हालांकि छात्रों ने इसका विरोध भी किया, लेकिन प्रिंसिपल प्रिंसिपल के रुपये लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है.

प्रैक्टिकल के लिए पैसे लेते वीडियो वायरलः इधर, वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी राजदेव राम ने इस मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी है. यह मामला गया के डुमरिया प्रखंड के भंगिया पंचायत अंतर्गत भंगिया बाजार में स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय का है. विद्यालय प्रधानाध्यापक मनीष कुमार पर इस विद्यालय के दसवीं कक्षा के छात्रों के मैट्रिक प्रैक्टिकल में नंबर देने के बदले पैसा लेने का आरोप सामने आया है.

विरोध में छात्रों ने किया हंगामा ः इससे संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें प्रधानाध्यापक मनीष कुमार के द्वारा प्रैक्टिकल कॉपी के साथ-साथ 500-500 रुपये लेते हुए देखे जा रहे हैं. मामला बीते गुरुवार का बताया जाता है. जानकारी के अनुसार प्रधानाध्यापक मनीष कुमार ने प्रैक्टिकल कॉपी के साथ 500-500 रूपए लिए. वहीं इसके विरोध में छात्रों ने विद्यालय में काफी हंगामा भी किया.

शिक्षकों के द्वारा भी किया गया विरोधः बताया जा रहा है कि विद्यालय के शिक्षकों द्वारा भी इसका विरोध किया गया, तो प्रधानाध्यापक ने उन्हें भी नसीहत दी. कहा कि नौकरी करना है या नहीं. उत्क्रमित उच्च विद्यालय भंगिया के प्रधानाध्यापक मनीष कुमार द्वारा इस तरह की बातें कहे जाने के बाद विद्यालय के अन्य शिक्षक मजबूर हो गए. किंतु इसके बीच रुपये लेने का प्रधानाध्यापक का वीडियो वायरल हो गया.

जांच टीम गठित- जिला शिक्षा पदाधिकारी ः इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी राजदेव राम ने बताया कि इस मामले को लेकर जांच टीम गठित की गई है. जांच टीम उक्त विद्यालय में पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी लेगी, जो भी मामला सामने आएगा, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

"मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है और कार्रवाई हो रही है. जांच में जो बात सामने आएगी उसी के अनुसार कार्रवाई होगी"- राजदेव राम, जिला शिक्षा पदाधिकारी

ये भी पढ़ेंः मैट्रिक-इंटर परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर, उन्नयन बिहार के तहत कराया जाएगा लाइव क्रैश कोर्स

Last Updated :Jan 19, 2024, 2:28 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.