ETV Bharat / state

Gaya News: गया एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे 3500 हज यात्री, 325 जाने वालों लगा टीका

author img

By

Published : May 14, 2023, 10:56 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

गया एयरपोर्ट से 3500 हज यात्री उड़ान भरेंगे. वहीं गया में 325 आजमीन ए हज को पोलियो ड्राप और मेनेंजाइटिस का टीका लगाया गया है. अब भी जो हज यात्री टीका लेने से वंचित रह जाएंगे उन्हें जयप्रकाश नारायण अस्पताल में टीका लगाया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर..

गया: बिहार के गया एयरपोर्ट से 3500 आजमीन ए हज का काफिला 21 मई से लेकर 6 जून के बीच उड़ान भरेगा. इसे लेकर बिहार राज्य हज कमेटी और जिला प्रशासन गया की ओर से गया शहर के नगमतिया रोड स्थित एक होटल में आजमीन ए हज को विशेष प्रशिक्षण दिया गया. 325 आजमीन ए हज को पोलियो ड्रॉप और मेनेंजाइटिस का टीका दिया गया. प्रशिक्षण का जायजा गया के जिला पदाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एसएम द्वारा लिया गया.

ये भी पढ़ेंः वंदे भारत मिशन के तहत विशेष विमान से कुवैत से गया पहुंचे 149 प्रवासी

एयरपोर्ट पर बनाया गया विशाल पंडाल: जिला पदाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एसएम ने बताया कि सभी आजमीन ए हज को जिला प्रशासन की ओर से हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है. गया एयरपोर्ट पर होने वाली तैयारियां पूरी की जा रही है. बताया कि गया एयरपोर्ट पर विशाल आधुनिक पंडाल, आराम करने को पर्याप्त बेड, रोशनी, नमाजगाह समेत अन्य व्यवस्थाओं के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. साथ ही जिला प्रशासन की ओर से नियंत्रण कक्ष, मे आई हेल्प यू, पुलिस शिविर, निशुल्क मेडिकल शिविर की भी व्यवस्था रहेगी.
राज्य और देश के अमन चैन की करें दुआ: जिला पदाधिकारी ने हज यात्रियों से अनुरोध किया कि वे अपने जिला, राज्य और देश के अमन-चैन, भाईचारा, सुख शांति के लिए दुआ करें. उन्होंने हज यात्रियों की सफल यात्रा की भी कामना की. इस मौके पर कई अन्य पदाधिकारियों की भी मौजूदगी थी. प्रशिक्षण कैंप में रहे गया के सिविल सर्जन डॉक्टर रंजन कुमार सिंह ने बताया कि हज यात्रियों को पोलियो ड्राप और मेनेंजाइटिस का टीका दिया गया. 60 साल से अधिक उम्र के हज यात्रियों को पोलियो ड्राप और मेनिनजाइटिस का टीका के साथ-साथ इन इन्फ्लूएंजा का भी टीका दिया जाएगा. बताया कि इस टीकाकरण शिविर में कुल 325 आजमीन ए हज को टीका दिया गया. वैसे आजमीन ए हज जो इस टीकाकरण में छूट गए हैं, उन्हें जयप्रकाश नारायण अस्पताल में टीका दिया जाएगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.