मोतिहारी में घर में लगी आग, पति-पत्नी समेत तीन जिंदा जले, पिता-बेटी की हालत गंभीर

author img

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 25, 2023, 10:14 AM IST

Updated : Nov 25, 2023, 11:28 AM IST

मोतिहारी में शॉर्ट सर्किट

Fire In Motihari: मोतिहारी में घर में आग लगने से परिवार के तीन लोगों की झुलस कर मौत हो गई है. जबकि दो लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंची गई है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

मोतिहारी में घर में लगी आग

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग में तीन लोगों की मौत हो गई है. घटना घोड़ासहन थाना क्षेत्र की है. जहां एक घर में आग लगने से तीन लोगों की मोत हो गई, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंची है. वहीं घर में बंद लोगों को बाहर निकाला गया है. शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका
शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

घर के दरवाजे पर ताला लगाकर सोया था परिवार: मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित सुबोध अपने परिवार के साथ बीती रात घर के मुख्य दरवाजे पर ताला लगाकर सोए थे. सुबह मॉर्निंग वॉक को निकले लोगों ने घर से धुआं उठता देखा लेकिन घर के अंदर के लोगों को आग लगने की कोई जानकारी नहीं थी. बाहर से लोगों ने शोर मचाया तब तक आग अंदर फैल चुकी थी. घर के अंदर के लोग ताला खोलकर बाहर निकल पाने में असमर्थ थे. तबतक स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी.

मौके पर पहुंची पुलीस टीम
मौके पर पहुंची पुलीस टीम

दो की मौत तीन की हालत गंभीर: आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और घर के अंदर फंसे लोगों को निकालने में जुट गई. इस दौरान घर के मालिक सुबोध छत से नीचे कूद गए. फायर ब्रिगेड की टीम और स्थानीय लोगों की मदद से छत के रास्ते चार लोगों को किसी तरह बाहर निकाला गया. जिन्हें स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों के लापरवाही से तीन लोगों की मौत हो जाने की बात बताई जा रही है.

लोगो में पीएचसी के स्वास्थ्यकर्मियों को लेकर आक्रोश
लोगो में पीएचसी के स्वास्थ्यकर्मियों को लेकर आक्रोश

पीएचसी के स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही का आरोप: तीन लोगों की मौत को लेकर पीएचसी की तरफ से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है. मृतकों में रौशन कुमार, कविता देवी और शालू कुमारी शामिल है. इन्हें जब घर से बाहर निकाला गया तब ये तीनो आग से काफी झुलस चुके थे. अन्य दो लोगों का इलाज चल रहा है. घटना के बाद स्थानीय लोग काफी आक्रोशित हो गए और पीएचसी के स्वास्थ्यकर्मियों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि लापरवाही के कारण झुलसे लोगों की मोत हुई है.

पढ़ें-Fire In Motihari: रक्सौल के मछली बाजार में लगी भीषण आग, 40 लाख की संपत्ति जलकर राख

Last Updated :Nov 25, 2023, 11:28 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.