मोतिहारी की ज्वेलरी दुकान में करोड़ों का डाका, डॉग स्क्वायड की मदद से जांच में जुटी पुलिस

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 15, 2024, 7:38 AM IST

मोतिहारी में जेवरात दुकान में चोरी

Motihari Crime News: मोतिहारी की एक ज्वेलरी दुकान में चोरों ने अपना हाथ साफ किया है. चोरों ने दुकान का शटर काटकर नगद समेत लगभग सवा करोड़ के जेवरात की चोरी कर ली. डॉग सक्वायड की टीम मामले की जांच कर रही है. पढ़ें पूरी खबर.

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण में चोरों का तांडव जारी है. जिला के नगर थाना क्षेत्र में चोरों ने 48 घंटे के अंदर फिर से चोरी की घटना को अंजाम दिया है. बीती रात अज्ञात चोरों ने नगर थाना क्षेत्र के बलुआ चौक पर आनंद मार्केट में स्थित न्यू राज ज्वेलर्स दुकान का शटर काटकर नगद समेत लगभग सवा करोड़ के जेवरात की चोरी कर ली.

मोतिहारी में चोरी की बड़ी वारदात: घटना को लेकर पीड़ित दुकानदार राजेश जायसवाल ने थाना में आवेदन दिया है. आवेदन में दुकान मालिक ने बताया है कि '8 लाख नगद, 50 किलोग्राम चांदी और दो किलोग्राम सोना की चोरी हुई है. चोरों ने दुकान में प्रवेश करने के साथ ही कुछ सीसीटीवी कैमरा के लेंस को घुमा दिया था तो कुछ के लेंस पर काला पॉलिथीन बांध दिया था.'

मोतिहारी में जेवरात दुकान में चोरी
मोतिहारी में जेवरात दुकान में चोरी

मामले की जांच में जुटी पुलिस: घटना की जानकारी मिलने के बाद नगर थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ पहुंचे और सीसीटीवी खंगालकर चोरों की पहचान करने में जुट गए. मिली जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह दुकानदार राजेश जायसवाल ने जब घर में बैठकर दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरा को देखा तो सबका लेंस घूमा हुआ था, जिसके बाद दुकान मालिक के बेटे ने दुकान आकर देखा तो शटर खुला हुआ था और सामान बिखरे पड़े थे.

चोरों ने सीसीटीवी कैमरा से की छेड़छाड़: चोरों की कुछ करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. बताया गया कि मार्केट में तीन दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है, लेकिन चोरों ने मार्केट में घुसने के दौरान सभी कैमरा का लैंस घुमाते चले गए. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची नगर थाना और 112 की पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान करने में जुट गई. पुलिस ने डॉग स्क्वायड टीम को भी बुलाया है.

पुलिस का बयान: वहीं घटना के बाबत सदर एएसपी राज ने बताया कि 'बलुआ के आनंद मार्केट में एक ज्वेलरी दुकान से चोरी हुई है. डॉग स्कायड टीम को बुलाया गया है, जांच चल रही है. आसपास के सीसीटीवी को खंगाल कर चोरों के पहचान की कोशिश की जा रही है.' बता दें कि विगत वर्ष अक्टूबर माह में चोरों ने इसी मार्केट में स्थित पायल स्टोर में चोरी का प्रयास किया था लेकिन दुकान का शटर नहीं खुल सका था.

पढ़ें: Rohtas Crime: चलती ट्रेन में उचक्कों की करतूत, दंपति के ट्रॉली बैग को काटकर उड़ाए लाखों के गहने

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.