Singer Maithili Thakur: 'ओडिशा के लोगों में अभी भी मानवता जिंदा है, यात्रियों को सहयोग करने के लिए थैंक्स'

author img

By

Published : Jun 6, 2023, 7:19 AM IST

गायिका मैथिली ठाकुर

दरभंगा में एक शोरूम का उद्घाटन करने पहुंची प्रसिद्ध लोक गायिका मैथिली ठाकुर ने ओडिशा के लोगों की जमकर तारीफ की है. लोगों ने ट्रेन हादसे के बाद जिस तरह आगे आकर घायल यात्रियों की मदद की है, उसकी प्रशंसा करते हुए मैथिली ने कहा कि वहां के लोगों में अभी भी मानवता जिंदा है.

मैथिली ठाकुर ने दरभंगा में शो रूम का किया उद्घाटन

दरभंगाः मिथिला की बेटी और प्रसिद्ध गायिका मैथिली ठाकुर ने बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि भारत में अभी तक जितने भी रेल हादसे हुए हैं, उनमें यह हादसा सबसे भयानक और दर्दनाक है. इस घटना में ओडिशा के लोगों ने घायलों की जिस तरह से मदद की, वो काफी सराहनीय है. इस संकट की घड़ी में जो मानवता उन्होंने दिखाई है, वो आजकल कम ही देखने को मिलती है. ओडिशा के लोगों में अभी भी मानवता जिन्दा है.

ये भी पढ़ेंः Odisha Train Tragedy: मेहंदी का रंग छूटने से पहले ही उजड़ गया सुहाग, दरभंगा की रूपा की कहानी रुला देगी

गायिका ने की ओडिशा के लोगों की प्रशंसाः ओडिशा के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि वहां के लोग हादसे के वक्त एक दूसरे की सहायता कर रहे थे. जिससे साफ जाहिर होता है कि अभी भी वहां के लोगों के बीच इंसानियत जिन्दा है. उनके बदौलत ही मरने वाले कि संख्या में कमी आई. नहीं तो मौत का आंकड़ा बढ़ सकता था. इस तरह के हादसे में एक साथ इतने लोग की मौत, सुनकर काफी डर लगता है. मैं खुद रेल से बहुत यात्राएं करती रहती हूं, लेकिन कभी कोई ऐसा सोचता नहीं है कि उनके साथ किसी प्रकार की घटना घट सकती है. वहीं मैथिली ने कहा कि जिनके घर में मौत हुई है, उनके घर में क्या बीत रही होगी. मैं खुद समझ सकती हूं.

दरभंगा में प्रसिद्ध लोक गायिका मैथिली ठाकुर
दरभंगा में प्रसिद्ध लोक गायिका मैथिली ठाकुर

"जब हम सफर करते हैं तो अगर किसी प्रकार की छोटी मोटी घटनाएं घट जाती हैं, तो अंदर से दिल दहल जाता है. वहां के लोग हादसे के वक्त एक दूसरे की सहायता कर रहे थे. अभी भी वहां के लोगों के बीच इंसानियत जिन्दा है. जिनके घर में मौत हुई है, उनके घर में क्या बीत रही होगी. मैं खुद समझ सकती हूं. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि सभी लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाए और मृत लोगों को भगवान शांति प्रदान करें"- मैथिली ठाकुर, गायिका

मैथिली निजी कार्यक्रम के लिए पहुंची थी दरभंगाः वहीं मैथिली ठाकुर ने सरकार से आग्रह किया है कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द मदद पहुंचाई जाए, क्योंकि जो लोग घायल हुए हैं. वे लोग खुद कमाने वाले लोग हैं. हादसे के बाद उनके परिवार पर क्या बीत रही होगी. यह सारी बात मन में आती है. दरअसल मैथिली ठाकुर अपने एक निजी कार्यक्रम के तहत दरभंगा पहुंची थी. जहां उन्होंने एक शो रूम का उद्घाटन किया. इसके बाद मीडिया वालों से मुखातिब होते हुए उन्होंने ओडिशा ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.