'हिंदुओं का विरोध करने वाले का होगा अंत', बोले BJP MLC जीवन कुमार

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 17, 2024, 4:25 PM IST

जीवन कुमार

बीजेपी की ओर से पटना में 24 जनवरी को होने वाले कर्पूरी जयंती को लेकर बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार भोजपुर पहुंचे और कांग्रेस सहित महागठबंधन की सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने राम मंदिर के सवाल पर कांग्रेस और आरजेडी को निशाना बनाया. पढ़ें पूरी खबर..

जीवन कुमार का बयान

भोजपुर : पटना में भाजपा ओबीसी मोर्चा की ओर से अगामी 24 जनवरी को आयोजित होने वाले कर्पूरी जयंती समारोह की तैयारी को बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार मंगलवार की देर शाम आरा पहुंचे. जहां एमएलसी जीवन कुमार ने स्थानीय परिसदन में एक प्रेस कांफ्रेंस को भी संबोधित किया. इस दौरान मीडिया कर्मियों ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में विपक्षी दलों के द्वारा विरोध किए जाने का सवाल जब बीजेपी एमएलसी से किया गया तो उन्होंने राहुल गांधी और लालू प्रसाद यादव सहित विपक्ष के कई नेताओं पर जमकर हमला बोला.

"भाजपा राजनीति से प्रेरित होकर इस कार्यक्रम को नहीं कर रही है. करोड़ों हिंदुओं की आस्था को ध्यान में रखकर बीजेपी इस कार्यक्रम को सफल करने में लगी हुई है, लेकिन इस पुनीत कार्य को देख विपक्ष के नेताओं को चिंता हो रही है और उनके द्वारा उलूल जुलूल बयानबाजी की जा रही है. आने वाले समय में हमारा हिंदुत्व का झंडा पूरी दुनिया में फहराएगा. जबकि विपक्ष के लोगों की मानसिकता है कि हिन्दुत्व के आस्था को ठेस पहुंचाना."- जीवन कुमार, एमएलसी, बीजेपी

'हमारी आस्था पर ठेस पहुंचाने वाले का होगा अंत': बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार ने कहा कि हमारी आस्था पर ठेस पहुंचाने वाले लोगों का अंत हो जाएगा. हिंदु और हिंदुत्व पर चोट पहुंचाने वाले लोगों को हम कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे. इधर राहुल गांधी द्वारा मणिपुर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बीजेपी और आरएसएस पर दिए गए बयान की मणिपुर इन लोगों के लिए भारत का हिस्सा नहीं है. इस सवाल पर बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार ने कहा कि राहुल गांधी का मार्केट खत्म हो गया है और देश में उनका अस्तित्व खतरे में है,वो अब खत्म होने के कगार पर है.

'लाइमलाइट में रहना चाहते हैं राहुल गांधी' : जीवन कुमार ने कहा कि राहुल गांधी मोदी जी पर कटाक्ष कर पब्लिक लाइमलाइट में रहना चाहते हैं. राहुल गांधी को लोग अब पसंद नहीं कर रहे हैं और वो पब्लिक व्यू से दूर जा चुके हैं, इस लिए वो इस तरह का बयान और कटाक्ष करते हैं ताकि वो राजनीति में जिंदा रहें. मणिपुर में बीजेपी के विकास को देख ये लोग चिंता में हो गए हैं और उसी चिंता में ये लोग इस तरह का उलूल जुलूल बयानबाजी कर रहे.

वोट बैंक के लिए हिंदू देवी-देवता पर कटाक्ष : बीजेपी एमएलसी ने कहा कि मणिपुर को लेकर बीजेपी के शीर्ष नेता लगातार दौरा कर रहे हैं और वहां के विकास के साथ-साथ हर परिस्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. वही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में विपक्ष के कई नेताओं के द्वारा विरोध जताते हुए कार्यक्रम में शामिल होने की बात एमएलसी से की गई तो उन्होंने कहा कि इस तरह कि बात बोलने वाले सभी नेता घर के अंदर बंद कमरे में भगवान की पूजा करते हैं और वहीं लोग घर से बाहर जब निकलते हैं तो वोट बैंक के लिए हिंन्दु देवी देवताओं पर कटाक्ष करते हैं.

जीवन कुमार ने कहा कि लालू यादव और उनकी पार्टी में इतनी हिम्मत है तो वह कह दें कि जो श्रीराम मंदिर जाएंगे उन लोगों का मुझे वोट नहीं चाहिए.वोटों के ध्रुवीकरण और हिंदू मुस्लिम पॉलिटिक्स को लेकर ये लोग इस तरह की बात करते हैं.ये एक तरफ अपने विधायकों से हिंदू देवी देवताओं पर चोंट करने को बोलते हैं और दुसरी तरफ बाला जी और बैजनाथ धाम में साष्टांग सिर झुकाते है. इसलिए इनकी दोहरी मानसिकता को आम जनता भी समझ गई है और आने वाले समय में इनको जनता करारा जवाब भी देगी.

कर्पूरी आश्रम में ताला लगा देख बिफरे एमएलसी : वहीं कर्पूरी जयंती समारोह की तैयारी के दौरान आरा रेलवे स्टेशन के सामने बनी कर्पूरी आश्रम में ताला बंद देख बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार काफी गुस्से में नजर आए और उनके द्वारा कहा गया कि रेलवे स्टेशन के सामने कर्पूरी ठाकुर के आश्रम को आराजक तत्वों के द्वारा और एक विशेष पार्टी के लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया गया है.जो किसी मायने में सही नहीं है.हमने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से भी की है और जल्द जिला प्रशासन इस पर कोई एक्शन नहीं लेती है तो हम सभी इसके लिए बड़ा आंदोलन भी करेंगे.

ये भी पढ़ें : Ramcharitmanas Row : शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को सद्बुद्धि के लिए भजन कीर्तन और सुंदरकांड का पाठ, देखें VIDEO

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.