विकास की ऐसी रफ्तार देखी है क्या? जिस पुल को 2018 में बनना था.. 4 साल बाद भी अधूरा

author img

By

Published : Feb 20, 2022, 7:51 PM IST

पुल निर्माण अधूरा

बेगूसराय के बिक्रमपुर सूर्यपुरा पुल का निर्माण कार्य साढ़े चार साल बाद भी पूरा (Bridge construction incomplete after four years) नहीं हो सका है, जबकि इसे डेढ़ साल में पूरा होना था. ग्रामीणों ने इसे जल्द पूरा करने की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर...

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय में विकास की रफ्तार ऐसी है कि जिस पुलिस को डेढ़ साल में बनना था, उसका निर्माण कार्य साढ़े चार साल बाद भी अधूरा (Bikrampur Suryapura bridge construction work incomplete) है. स्थानीय लोगों ने सरकार से अधर में लटके पुल निर्माण के कार्य को जल्द पूरा करने की मांग की है. बता दें कि 9 करोड़ 85 लाख रुपये की लागत से इस पुल का निर्माण होना है.

इसे भी पढ़ें- मटियामेट विकास के दावेः दशकों से बदहाली की आंसू रो रहा बेतिया का यह पुल, गुजरने से सिहर जाएगा रूह

विकास की ऐसी रफ्तार पर आप क्या कहेंगे?

यह मामला चेरिया बरियारपुर प्रखंड के विक्रमपुर और सूर्यपुरा के बीच गंडक नदी पर करीब 205 मीटर उच्चस्तरीय पुल का निर्माण किया जा रहा है. करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस पुल का निर्माण कार्य जून 2017 में शुरू हुआ था और दिसंबर 2018 तक इसे पूरा किया जाना था. लेकिन चार साल से अधिक समय बीत जाने के बाद अब भी यह पूरा नहीं हो पाया है.

इसे भी पढ़ें- मसौढ़ी: खंडहर में तब्दील हो रहा है पशु अस्पताल, यहां ढाई साल से मवेशियों का इलाज है बंद

आसपास के गांव के लोग बताते हैं कि इसके निर्माण से बेगूसराय, तेघरा, बछवारा सहित अन्य इलाकों में जाने के लिए दूरी करीब 20 किमी कम हो जाएगी. लेकिन सुस्ती इतनी है कि इसे अब तक पूरा नहीं किया जा सका है. अपनी समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने इसे जल्द पूरा करने की मांग की है.

बता दें कि इस पुल निर्माण का शिलान्यास स्थानीय विधायक मंजू वर्मा ने किया था. अब तक आधा से ज्यादा हिस्सा बन पाया है, लेकिन जिस रफ्तार से निर्माण कार्य चल रहा है, उससे लगता है कि आने वाले कुछ महीनों में भी यह पूरा नहीं हो पाएगा.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.