जिला प्रशासन ने धूमधाम से मनाया अररिया जिले का 34 वां स्थापना दिवस, कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 14, 2024, 5:00 PM IST

अररिया का 34 वां स्थापना दिवस

Foundation Day Of Araria: अररिया जिला का 34वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया. स्थापना दिवस को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से कई कार्यक्रम आयोजित किए गए थे. पढ़ें पूरी खबर.

देखें वीडियो

अररिया: बिहार का अररिया जिला अपना 34 वां स्थापना दिवस की वर्षगांठ धूमधाम से मना रहा है. इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. मुख्य कार्यक्रम अररिया एच ई हाई स्कूल के प्रांगण में आयोजित की गई, जहां विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए गए थे.

अररिया का स्थापना दिवस: स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरुआत अररिया जिला पदाधिकारी इनायत खान और एसपी अशोक कुमार सिंह ने गुब्बारा उड़कर किया. इसके बाद पदाधिकारियों ने सभी स्टॉलों का निरीक्षण किया और विभाग के लोगों से बात कर योजनाओं की जानकारी ली. कार्यक्रम में लगाए गए स्टॉल काफी आकर्षक और मनमोहक लग रहे थे.

डीएम ने जिलेवासियों को दी बधाई: मौके पर अररिया डीएम इनायत खान ने बताया कि काफी संघर्षों के बाद 'आज के दिन ही अररिया को जिले का दर्जा मिला था. इसलिए मैं जिले वासियों को अपनी ओर से मुबारकबाद देती हूं. आज इस स्थापना दिवस को लोग धूमधाम से मनाएं यही मेरी शुभकामना है.'

प्रभात फेरी से कार्यक्रम की शुरुआत: बता दें कि कार्यक्रम की शुरुआत स्कूली बच्चों द्वारा सुबह प्रभात फेरी निकाल कर की गई. जिसके बाद कार्यक्रम स्थल पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. संध्या के समय सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें अररिया सहित कई जिलों के नामी कलाकार भाग ले रहे हैं.

कब मिला अररिया को जिले का दर्जा?: बता दें कि अररिया को 1990 में मकरसंक्रांति के दिन जिले का दर्जा मिला था. इसके पहले अररिया पूर्णिया के अंतर्गत आता था. पूर्णिया से अलग होकर अररिया नए जिले के रूप में स्थापित हुआ था, जिसके बाद से ही अररिया जिला लगातार प्रगति की राह पर अग्रसर है.

पढ़ें: Buxar News: बत्तीस का हुआ बक्सर, पौराणिक और ऐतिहासिक दृष्टि से रहा है बेहद महत्वपूर्ण

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.