Patna Opposition Meeting: ममता बनर्जी ने छुए लालू के पैर, बोलीं- 'हम एक परिवार की तरह लड़ेंगे'

author img

By

Published : Jun 22, 2023, 5:00 PM IST

Updated : Jun 22, 2023, 10:35 PM IST

Opposition Unity Meeting

23 जून को बिहार के पटना मे विपक्षी दलों की बैठक होनी है. इसमें शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पटना पहुंच चुकी हैं. एयरपोर्ट पर दीदी का भव्य स्वागत किया गया. उसके बाद ममता बनर्जी, लालू यादव से मिलने पहुंचीं,जहां उन्होंने लालू यादव का पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

ममता बनर्जी पहुंचीं पटना

पटना: पटना एयरपोर्ट पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पहुंचते ही उनका भव्य स्वागत किया गया. उनके स्वागत के लिए बिहार सरकार में मंत्री संजय झा, लेसी सिंह, प्रोफेसर चंद्रशेखर स्टेट हेंगर पहुंचे थे. ममता बनर्जी के साथ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम भी हैं. ममता बनर्जी एयरपोर्ट से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के सरकारी आवास 5 देशरत्न मार्ग रवाना हो गईं, जहां लालू यादव से उन्होंने मुलाकात की है.

पढ़ें- Opposition Meeting in Patna : 'समय की जरूरत विपक्षी दलों की महा बैठक, पर खींचतान अब भी जारी'

ममता बनर्जी पहुंचीं पटना: बता दें कि पटना में विपक्षी एकता को लेकर मीटिंग रखने का सुझाव ममता बनर्जी ने ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दिया था. ममता ने उस वक्त कहा था कि जेपी की धरती में विपक्षी एकता को लेकर बैठक हुई तो वे जरूर आएंगी. वादे के अनुसार दीदी बैठक के एक दिन पहले पटना आ चुकी हैं. इस दौरान उन्होंने लालू यादव की जमकर तारीफ की.

"बिहार की जनता को मैं धन्यवाद देती हूं. लालू, राबड़ी, तेजस्वी के साथ बैठक कर काफी खुश हुई हूं. लालू यादव को काफी परेशान किया गया. उन्हें जेल में रखा गया. लालू यादव को देखकर लगा कि अभी भी वह काफी तगड़े हैं."- ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल

लालू यादव से मिलीं ममता बनर्जी: ममता बनर्जी एयरपोर्ट से सीधे गेस्ट हाउस के लिए रवाना हुईं. फिर वहां से तेजस्वी यादव के सरकारी आवास 5 देशरत्न मार्ग रवाना हो गईं, जहां लालू से उन्होंने भेंट की. दरअसल लालू प्रसाद यादव काफी समय से बीमार चल रहे हैं. ऐसे में ममता बनर्जी सबसे पहले उनसे मुलाकात करने के लिए पहुंचीं. साथ ही उन्होंने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी मुलाकात की. यहां विपक्षी एकता को एक मंच पर लाने और बीजेपी के खिलाफ कैसे मुहिम चलाया जाए, इन सारी बातों पर भी चर्चा होने की संभावना है.

लालू के पैर छूकर लिया आशीर्वाद: लालू यादव ने ममता बनर्जी का गर्मजोशी से स्वागत किया. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ममता बनर्जी को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया. इस दौरान ममता बनर्जी ने लालू यादव के चरण स्पर्श किए. लालू यादव ने भी ममता बनर्जी को दिल खोलकर आशीर्वाद दिया.

ईटीवी भारत GFX
ईटीवी भारत GFX

23 जून को सीएम आवास में बैठक: सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री आवास में सुबह 11:00 बजे विपक्षी दलों की बैठक होगी. नीतीश कुमार ने बैठक का रोड मैप तैयार कर लिया है और लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के खिलाफ तमाम दलों का एक मजबूत संगठन बनाने पर चर्चा की जाएगी. कोशिश ये भी होगी कि लोकसभा की अधिकांश सीटों पर विपक्ष संयुक्त प्रत्याशी दे. बैठक में इन तमाम चीजों पर एक ठोस रणनीति बनाई जाएगी.

पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती पहुंच चुकी हैं: बता दें कि विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने के लिए जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती विशेष विमान से आज पटना पहुंच चुकी हैं. पटना एयरपोर्ट से वे सीधे गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गईं थीं. विपक्षी दलों के ज्यादातर नेता विशेष विमान से पटना पहुंच रहे हैं.

Last Updated :Jun 22, 2023, 10:35 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.