उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी: भारी बारिश से घरों में घुसा पानी, ग्रामीणों ने छतों में ली शरण

By

Published : Jul 5, 2021, 6:55 AM IST

Updated : Jul 5, 2021, 9:48 AM IST

उत्तरकाशी जिले में चमियारी-पिपलखंडा गांव में भारी बारिश के चलते गांव के आसपास गदेरे और नाले उफान पर आ गए. जिस कारण तिलपड़ नामे तोक के कई घरों में पानी घुस गया. अचानक घरों में पानी घुसने से ग्रामीणों को छतों पर शरण लेनी पड़ी.

uttarkashi
uttarkashi

उत्तरकाशी:पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के कारण आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, बारिश का पानी घरों में घुसने के कारण लोगों को लाखों का नुकसान हुआ है.

रविवार देर शाम जनपद के चिन्यालीसौड़ विकासखंड के चमियारी-पिपलखंडा गांव में भारी बारिश के चलते गांव के आसपास गदेरे और नाले उफान पर आ गए. जिस कारण तिलपड़ नामे तोक के घरों में पानी घुस गया. अचानक घरों में पानी घुसने से ग्रामीणों ने छतों पर शरण लेनी पड़ी. वहीं, मकानों में पानी घुसने से घर में रखा राशन और अन्य सामान को काफी नुकसान पहुंचा है. जिससे लोग काफी परेशान हैं.

भारी बारिश से लोगों के घरों में घुसा पानी.

राजस्व उपनिरिक्षक कुसुमलता पंवार ने बताया कि रविवार शाम को चिन्यालीसौड़ के गमरी पट्टी के गांव में भारी बारिश होने के कारण क्षेत्र के चमियारी-पिपलखंडा में एक गदेरा उफान पर आने के कारण गांव के तिलपड़ नामे तोक में पानी घुस आया. कपिलदेव के घर में पानी घुसने के कारण घर के अंदर रखा सामान खराब हो गया. उन्होंने कहा कि पानी घुसने के कारण किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है.

पढ़ें:आज खुशनुमा रहेगा मौसम का मिजाज, इन जगहों पर हो सकती है बारिश

बता दें कि, भारी बारिश के चलते और अचानक घरों में पानी घुसने के कारण ग्रामीण डर गए और ग्रामीणों में छतों पर शरण ले ली. वहीं, चिन्यालीसौड़ में 2 माह के भीतर यह गांव में भारी बारिश के कारण जलभराव का यह तीसरा मामला है. इससे पूर्व कुमराड़ा गांव में भारी बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी और मलबा घुस गया था. जिसके कारण ग्रामीणों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था.

Last Updated :Jul 5, 2021, 9:48 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details