उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी में युद्धस्तर पर जारी है राहत कार्य, बंद मोटर मार्गों को खोलने पर फोकस

By

Published : Aug 26, 2019, 4:37 PM IST

उत्तरकाशी के आपदा प्रभावित क्षेत्र मोरी विकासखंड के आराकोट में बाधित हुई सड़क को दुरुस्त करने के लिए डीएम आशीष चौहान ने मोर्चा संभाल लिया है. साथ ही अधिकारियों को जल्द बंद सड़क मार्ग पर यातायात सुचारू करने के निर्देश दिए हैं.

उत्तरकाशी में युद्धस्तर पर जारी है राहत कार्य

उत्तरकाशी: जनपद के आपदा प्रभावित क्षेत्र मोरी विकासखंड के आराकोट में बाधित हुई सड़क को दुरुस्त करने के लिए डीएम आशीष चौहान ने अधिकारियों को निर्देशित किया है. साथ ही जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मार्ग व अस्थाई पुलों में आवाजाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. जिससे आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री समय पर पहुंच सके.

बता दें कि, बीते 18 अगस्त को मोरी तहसील के आराकोट बंगाण क्षेत्र के माकुड़ी, टिकोची, आराकोट, चिंवा, गोकुल, डगोली, किराणु, मौंड़ा, गोकुल, दूचाणू समेत कई गांवों में बादल फटने की घटना हुई थी. जिससे भारी तबाही मची थी. वहीं आपदा ने ऐसा कहर बरपाया कि सारे संपर्क मार्ग बाधित हो गए.

उत्तरकाशी में युद्धस्तर पर जारी है राहत कार्य

डीएम आशीष चौहान ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मार्ग व अस्थाई पुलों में आवाजाही सुचारू करने के निर्देश दिए हैं. जिससे आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री समय पर पहुंचा सके. ऐसे में प्रशासन की तरफ से बन्द पड़ी सड़कों का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी है. आपदा में बहे पुल व पैदल मार्गों को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था पर जोर दिया जा रहा है. जिससे आपदा प्रभावित क्षेत्र में राहत कार्य बाधित न हो सके.जिसकी मॉनिटरिंग डीएम आशीष चौहान खुद कर रहे हैं .

ABOUT THE AUTHOR

...view details