उत्तराखंड

uttarakhand

यमुनोत्री धाम में बर्फबारी का यात्रियों ने उठाया लुत्फ, दिन में भी जला रहे अलाव

By

Published : Oct 27, 2021, 5:48 PM IST

यमुनोत्री धाम में इस सीजन की दोपहर में दूसरी बर्फबारी हुई है. बर्फबारी से क्षेत्र के तापमान में भारी गिरावट आई है. दिन में भी लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.

snowfall
यमुनोत्री धाम में बर्फबारी का यात्रियों ने उठाया लुत्फ

उत्तरकाशी: यमुनोत्री धाम और 3,000 हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में दोपहर के वक्त मौसम में परिवर्तन देखने को मिला. गंगोत्री धाम की ऊंची पहाड़ियों में हल्की बर्फबारी देखने को मिली. वहीं, यमुनोत्री धाम में करीब 3 घंटे तक जमकर बर्फबारी हुई.

यमुनोत्री धाम में इस सीजन की यह दूसरी बर्फबारी है. गंगोत्री धाम में दिन में भी लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. तीर्थ पुरोहित आशुतोष उनियाल ने बताया कि यमुनोत्री धाम में सुबह से बादल छाए हुए थे. दोपहर में धाम में करीब 3 घंटे जमकर बर्फबारी हुई. यमुनोत्री धाम में इस सीजन की दूसरी बर्फबारी है. बर्फबारी का तीर्थ पुरोहितों सहित यात्रियों ने जमकर लुत्फ उठाया. पहली बर्फबारी धाम में रात को हुई थी.

ये भी पढ़ें:मुनस्यारी से लौट रही टैंपो ट्रैवलर खाई में गिरी, बंगाल के 5 पर्यटकों की मौत, 7 घायल

गंगोत्री धाम में होटल संचालक चंद्र सिंह ने बताया कि गंगोत्री धाम की ऊंची पहाड़ियों में दोपहर में हल्की बर्फबारी देखने को मिली थी. वहीं, गंगोत्री धाम में सुबह से बादल छाए हुए थे. तापमान में भारी गिरावट को देखते हुए बर्फबारी के आसार बने हुए हैं. वहीं, गंगोत्री धाम में होटल सहित व्यापारी दिन में भारी ठंड के कारण अलाव का सहारा ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details