उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी में नाबालिग छात्रा का अपहरण, पुलिस ने लड़की को किया बरामद, महिला समेत 4 लोग अरेस्ट

By

Published : Jun 17, 2023, 7:27 PM IST

पुरोला पुलिस ने अपहरण नाबालिग छात्रा को विकासनगर से बरामद किया है. पुलिस ने महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. चारों पर अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तरकाशी:पुरोला पुलिस ने नाबालिग छात्रा के अपहरण के मामले में महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने छात्रा को भी बरामद कर लिया है. छात्रा को महिला समेत दो आरोपियों के साथ विकासनगर जबकि दो अन्य आरोपियों को डाकपत्थर से गिरफ्तार किया है. फिलहाल छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है. छात्रा 15 जून को अपने ननिहाल नौगांव में लगे मेले से गायब हो गई थी. जबकि 16 जून को छात्रा के पिता ने गुमशुदगी की रिपोर्ज दर्ज कराई थी.

घटना के मुताबिक, पुरोला के एक गांव की रहने वाली कक्षा 10वीं छात्रा 15 जून को अपने ननिहाल (नानी का घर) नौगांव में लगे मेले में अपने भाई और बहन के साथ गई थी. मेले से अचानक छात्रा गायब हो गई. देर रात तक जब छात्रा वापस नानी के घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की. सुबह तक भी छात्रा के मोबाइल पर कोई संपर्क नहीं हो पाया तो फिर पुरोला पुलिस को मामले की शिकायत की गई. इसके बाद पुलिस ने छात्रा के मोबाइल नंबर को ट्रेस किया. इस पर छात्रा की लोकेशन विकासनगर मिली.
ये भी पढ़ेंःपुरोला में धारा 144 हटने के बाद पटरी पर लौट रहा जीवन, पुलिस सुरक्षा के बीच खुली मुस्लिम व्यापारियों की दुकानें

इसके बाद मामले पर तुरंत कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष खजान सिंह चौहान एवं एसओजी की टीम विकासनगर रवाना हुई. पुलिस ने छात्रा के मोबाइल की लोकेशन के आधार पर महिला अनन्या चौहान पुत्री सोनू निवासी डांडा कृतिनगर टिहरी गढ़वाल और हिमांशु पुत्र बिक्रम सिंह निवासी केमाल चंबा टिहरी गढ़वाल के कब्जे से छात्रा को बरामद किया. इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर बिक्रम सिंह पुत्र मुन्ना सिंह ग्राम कटवा चकराता और सूरज कुमार पुत्र धर्मदास ग्राम कचटा कालसी को डाकपत्थर से गिरफ्तार किया. चारों आरोपियों को थाना पुरोला लाया गया है. चारों के खिलाफ अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. जबकि छात्रा को मेडिकल जांच के लिए उतरकाशी अस्पताल भेज दिया गया है. जांच में सामने आया है कि छात्रा पिछले कुछ दिनों से महिला समेत चारों लोगों के संपर्क में थी.

ये भी पढ़ेंःLudhiana Cash Van Robbery CASE: पंजाब पुलिस ने मुख्य आरोपी मोना और उसके पति को उत्तराखंड से किया अरेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details