उत्तराखंड

uttarakhand

6 माह की गर्भवती नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका

By

Published : May 5, 2022, 9:05 PM IST

गुरुवार को विकासखंड चिन्यालीसौड़ के नैरी गांव निवासी कुसुमलता पत्नी प्रमोद थपलियाल घर में संदिग्ध अवस्था में मृत मिली. तहसीलदार प्रताप चौहान ने बताया कि कुसुम का शव घर के एक कमरे में रखा गया था. कुसुम के ससुराल पक्ष वालों ने बताया कि कुसुम ने आत्महत्या की है. वहीं, मायके वालों ने हत्या की आशंका जताते हुए ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है.

newly married woman died under suspicious circumstances
6 माह की गर्भवती नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत.

उत्तरकाशी: विकासखंड चिन्यालीसौड़ के नैरी गांव में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. नवविवाहिता 6 माह की गर्भवती थी. वहीं, मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या के आरोप में‌ शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

गुरुवार को विकासखंड चिन्यालीसौड़ के नैरी गांव निवासी कुसुमलता पत्नी प्रमोद थपलियाल घर में संदिग्ध अवस्था में मृत मिली. तहसीलदार प्रताप चौहान ने बताया कि कुसुम का शव घर के एक कमरे में रखा गया था. कुसुम के ससुराल पक्ष वालों ने बताया कि कुसुम ने आत्महत्या की है. तहसीलदार प्रताप ने बताया कि शव जिस कमरे में रखा गया था, वह कुसुम का कमरा नहीं था. ससुराल पक्ष ने आत्महत्या के कारणों के बारे में भी स्पष्ट जानकारी नहीं दी है.

पढ़ें-हरक सिंह की करीबी दमयंती रावत की बर्खास्तगी की तैयारी, एक्शन से पहले फाइल दबी!

तहसीलदार ने बताया कि कुसुम ने इंटरमीडिएट परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की थी. साथ ही फार्मेसी का डिप्लोमा भी किया था. कुसुम की शादी को एक वर्ष भी पूरा नहीं हुआ था. तहसीलदार प्रताप ने बताया कि कुसुम 6 माह की गर्भवती भी थी. वहीं, मायके पक्ष ने कुसुम की दहेज हत्या किए जाने की आशंका जताई है. मृतका के भाई द्वारिका प्रसाद ने अपनी बहन के पति प्रमोद और उसके परिजन खिलाफ बहिन व उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की हत्या के आरोप में धरासू थाने में ससुराल पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

धरासू थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि मायके पक्ष की ओर से शिकायत मिली है. मामला संदिग्ध रहा है पीएम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों की स्पष्ट जानकारी मिल पाएगी. मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details