उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ सदस्यों ने खोला मोर्चा, अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी

By

Published : Jun 2, 2022, 3:16 PM IST

Updated : Jun 4, 2022, 12:34 PM IST

उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष को बदलने की मांग को लेकर राजनीति तेज हो गयी है. जिला पंचायत उत्तरकाशी में कुल 25 सदस्य हैं, जिनमें से 15 सदस्यों ने प्रदीप भट्ट को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाये जाने के पक्ष में अपना समर्थन दिया है. वहीं, बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का निर्णय लिया गया.

Panchayat Uttarkashi President Deepak Bijalvan
जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण

उत्तरकाशी: जिला पंचायत उत्तरकाशी (District Panchayat Uttarkashi) में नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज हो गयी है. उत्तरकाशी नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (Uttarkashi Nehru Institute of Mountaineering) के गेस्ट हाउस में जिला पंचायत सदस्यों की महत्वपूर्ण बैठक हुई. जिसमें निर्णय लिया गया कि जिला पंचायत उत्तरकाशी के अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा.

जिला पंचायत उपाध्यक्ष कविता परमार, जिला पंचायत सदस्य चंदन पंवार, हाकम सिंह रावत, दलबीर चंद, आनंद सिंह राणा सहित अन्य के प्रस्ताव पर जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए सर्व सहमति से गाजणा क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य प्रदीप भट्ट का नाम तय किया गया.

ये भी पढ़ें:हल्द्वानी पहुंचे CM धामी को कांग्रेसियों ने दिखाए काले झंडे, पुलिस ने हिरासत में लिया

सभी सदस्यों ने सर्व सम्मति से यह प्रस्ताव भी पास किया कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव होने पर जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए सिर्फ प्रदीप भट्ट का ही नामांकन किया जाएगा. बैठक में मौजूद कोई भी अन्य सदस्य जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर नामांकन नहीं करेगा.

गौरतलब है कि जिला पंचायत उत्तरकाशी में कुल 25 सदस्य हैं, जिनमें से 15 सदस्य प्रदीप भट्ट को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाये जाने के पक्ष में हैं. वहीं, 8 सदस्य मौजूदा उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण (District Panchayat Uttarkashi President Deepak Bijalvan) के पक्ष में हैं. बाकी 2 सदस्यों अभी असमंजस की स्थिति में है. प्रस्ताव पर सभी जिला पंचायत उपाध्यक्ष कविता परमार, सभी सदस्य सहित प्रदीप भट्ट के हस्ताक्षर हैं.

Last Updated : Jun 4, 2022, 12:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details