उत्तराखंड

uttarakhand

यमुनोत्री हाईवे समेत 10 ग्रामीण संपर्क मार्ग बंद, खोलने में छूट रहे पसीने

By

Published : Jul 12, 2021, 2:54 PM IST

Updated : Jul 12, 2021, 4:21 PM IST

गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे भूस्खलन होने से जगह-जगह बाधित हो गया है. यमुनोत्री हाईवे फेडी के पास मलबा आने के कारण बंद हो गया है. जनपद के 10 ग्रामीण संपर्क मार्ग भी बाधित हैं.

Heavy rain in uttarkashi
Heavy rain in uttarkashi

उत्तरकाशी:जनपद में रविवार देर रात से लगातार हो रही बारिश कहर बरपा रही है. इस कारण गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे भूस्खलन होने से जगह-जगह बाधित हो गया है. यमुनोत्री हाईवे फेडी के पास मलबा आने के कारण बंद हो गया है. वहीं, जनपद के 10 ग्रामीण संपर्क मार्ग भी मलबा आने के कारण बाधित हो गये हैं. साथ ही गंगोत्री हाईवे पर भी नगुण और धरासू के पास मार्ग कई घंटे बाद सुचारू हो पाया.

लगातार हो रही बारिश के कारण बंद और खुलती सड़कों के कारण स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गंगोत्री हाईवे नगुण और धरासू के समीप दोपहर में 6 घंटे बाद आवाजाही के लिए सुचारू किया गया.

यमुनोत्री हाईवे सहित 10 ग्रामीण सम्पर्क मार्ग बंद.

वहीं, गंगोत्री हाईवे पर भटवाड़ी के समीप भी एक ट्रक मलबे में फंसने के कारण कुछ देर हाईवे बंद रहा. ट्रक को मलबे से बाहर निकालकर आवाजाही सुचारू की गई. साथ ही रतूड़ीसेरा के समीप पहाड़ी से लगातार गिर रहे बोल्डरों के कारण हाईवे के बंद होने और खुलने का सिलसिला जारी है.

पढ़ें- टिहरी में देखते ही देखते उफनते नाले में बह गई कार, डोबरा चांठी पर फंसे 50 वाहन

इसके साथ ही यमुनोत्री हाईवे धरासू और खरादी के समीप 6 घंटे तक बंद रहा. साथ ही यमुनोत्री हाईवे किसाल, ओजरी और डाबरकोट में भी कुछ देर बंद रहा. वहीं, यमुनोत्री हाईवे फेडी में मलबा आने के कारण बंद है, जिसे खोलने का प्रयास जारी है. लगातार हो रही बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन नदियों के जलस्तर की मॉनिटरिंग कर रहा है. अभी जनपद में नदियों का जलस्तर अलर्ट मोड से नीचे बह रहा है.

Last Updated : Jul 12, 2021, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details