उत्तराखंड

uttarakhand

EXCLUSIVE: उत्तरकाशी के बंगाण में तबाही का मंजर, देखते ही देखते नदी में समा गये कई वाहन

By

Published : Aug 21, 2019, 8:31 AM IST

Updated : Aug 21, 2019, 3:54 PM IST

उत्तरकाशी में लगातार हो रही बारिश के चलते भू-स्खलन की घटनाएं सामने आने लगी हैं. जिले के बंगाण में भू-स्खलन के चलते कई वाहन खाई में समा गये.

उत्तरकाशी के बंगाण तबाही की मंजर

उत्तरकाशी:जनपद में लगातार हो रही बारिश के बाद पहाड़ियां दरकने लगीं हैं. उत्तरकाशी के बंगाण में एक बार फिर वो मंजर देखने को मिला है, जिसे देखकर आप दहल जायेंगे. देखिए किस तरह से पहाड़ खिसकने से गाड़ियां खिलौने की तरह खाई में गिर रही हैं. लोगों ने अंत तक गाड़ियों की बचाने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हो सके.

उत्तरकाशी के बंगाण तबाही की मंजर

पढ़ें - ऐसी थी गांधी के सत्याग्रह की ताकत, दुनिया ने माना लोहा

तस्वीरों में साफ नजर आ रहा है कि कितना भयावह मंजर रहा होगा, जब लोग अपनी गाढ़ी कमाई की गाड़ियों को तबाही के बीच छोड़कर आए होंगे. इतना ही नहीं जिन लोगों ने अंत तक बचने की कोशिश की उनकी गाड़ियां भी किस तरह से ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. यह तस्वीरें उत्तरकाशी के बंगाण क्षेत्र की हैं.

वहीं, देहरादून के अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं का कहना है कि उन्होंने तबाही का ये मंजर अपनी आंखों से देखा है. कैसे देखते ही देखने कई वाहन भूकटाव की वजह से नदी में समाये जार हे थे. ऐसे में इस वीडियो को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि उत्तरकाशी के आराकोट क्षेत्र में हालात कितने भयावह हैं.

उत्तरकाशी आपदाः आराकोट बंगाण क्षेत्र में कम नहीं हुई परेशानी, संचार समेत अन्य सुविधाएं पूरी तरह ठप

हालांकि, सरकार की ओर से आपदा पीड़ितों के मुआवजे का एलान हो गया है. लेकिन ये मुआवजा राशि आपदा पीड़ितों के लिए काफी है. क्योंकि, जिस तरह का नुकसान इस क्षेत्र में हुआ है. उसका आकलन अभी नहीं हो पाया है. जबकि, आराकोट के बंगाण से लोग अपनी जान बचाने के लिए गाड़ियां सड़कों पर ही छोड़कर चल गए. तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि कैसी भूस्खलन के चलते गाड़ियां एक के बाद एक नदी में समा रही हैं.

Last Updated : Aug 21, 2019, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details