उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी में 36 घंटे से लगातार हो रही बारिश, गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे बंद

By

Published : Jul 13, 2021, 11:57 AM IST

Updated : Jul 13, 2021, 12:23 PM IST

उत्तरकाशी में 36 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. भूस्खलन होने से गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे बाधित है.

Heavy rain in uttarkashi
Heavy rain in uttarkashi

उत्तरकाशी:जनपद में 36 घंटे से लगातार बारिश होने से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. गंगोत्री हाईवे सुबह दो स्थानों पर बंद था लेकिन संबंधित विभाग ने एक जगह यातायात सुचारू कर दिया है. यमुनोत्री हाईवे पर कई स्थानों पर पहाड़ी से मलबा आने का सिलसिला जारी है. साथ ही भारी बारिश के कारण ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में नदी-नाले उफान पर हैं. वहीं, भागीरथी, यमुना और टौंस नदी के जलस्तर की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है.

गंगोत्री हाईवे डबरानी के पास पहाड़ी से बोल्डर आने के कारण बाधित हो गया था, जिसे संबंधित विभाग ने खोल दिया है. बिना बरसात के ही नासूर बना रतूड़ीसेरा का भूस्खलन बारिश में और भी खतरनाक हो गया है. यहां पर लगातार पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं. हाईवे बंद होने से दोनों ओर वाहन फंसे हुए हैं. यमुनोत्री हाईवे पर भी धरासू के समीप लगातार पत्थर आने के कारण खतरा बना हुआ है.

उत्तरकाशी में भारी बारिश का कहर.

पढ़ें- मरीज ले जा रहा 108 वाहन दुर्घटनाग्रस्त, आधे घंटे तक स्टीयरिंग के बीच फंसा रहा चालक

पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के कारण नदी-नाले भी उफान पर हैं. बड़कोट तहसील के राजगढ़ी रोड पर गडोली के समीप नाला उफान पर आने के कारण वाहन दोनों ओर फंस गए हैं. साथ ही रानाचट्टी में एक मकान भूधंसाव होने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है. लोगों ने भवन को खाली कर दिया है.

Last Updated : Jul 13, 2021, 12:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details