उत्तराखंड

uttarakhand

Uttarkashi Snowfall: बर्फबारी ने बढ़ाई दुश्वारियां, दूसरे दिन भी बाधित रहा गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे

By

Published : Feb 4, 2022, 11:34 AM IST

उत्तरकाशी में दो दिन से बर्फबारी जारी है. भारी बर्फबारी के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गए हैं. इसके साथ ही जिले की 10 अन्य सड़कें भी बाधित हैं. संबंधित विभाग सड़कों को खोलने में जुटा है.

snowfall latest news
बर्फबारी

उत्तरकाशी:जनपद में दो दिन से लगातार भारी बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी के कारण जिले में गंगोत्री व यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 10 अन्य सड़कें बंद हैं, जिसके चलते आम जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हालांकि प्रशासन सभी बाधित मार्गों को देर शाम तक खोलने की बात कर रहा है.

आज सुबह से जनपद में बर्फबारी का सिलसिला जारी है. इस कारण गंगोत्री व यमुनोत्री धाम सहित जनपद के 1500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले सभी इलाके बर्फ से लकदक हो गए. बर्फबारी के कारण गंगोत्री हाईवे पर सुक्की टॉप से आगे दूसरे दिन भी यातायात बाधित रहा, जबकि राडी टॉप और हनुमानचट्टी क्षेत्र में बर्फबारी से यमुनोत्री हाईवे पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई. इस कारण गीठ पट्टी का बड़कोट तहसील तथा यमुना घाटी का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया.

उत्तरकाशी जिले में दो दिन से बर्फबारी जारी,

पढ़ें- उत्तराखंड में सुबह से भारी बर्फबारी जारी, चकराता-त्यूणी मोटर मार्ग बाधित

आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि दोपहर दो बजे तक गंगोत्री सुक्की टॉप, यमुनोत्री हाईवे पर राडी टॉप पर संबंधित विभाग के कर्मचारियों को शीघ्र ही यातायात बहाल करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही अन्य सभी मार्गों पर बर्फ को हटाकर आवाजाही बहाल कर दी जाएगी.

पौड़ी में भी बर्फबारी: जिला मुख्यालय पौड़ी में 24 घंटे से अधिक समय से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने पहाड़ी क्षेत्रों में एक बार फिर ठंड बढ़ा दी है. पौड़ी के थलीसैंण, धुमाकोट आदि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इन क्षेत्रों में रुक-रुक कर हो रही बरसात और बर्फबारी से यातायात भी पूरी तरह से ठप हो गया है. हालांकि प्रशासन की ओर से यातायात को सुचारू करने के लिए मैनपावर तथा जेसीबी मशीनें तैनात की गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details

संबंधित ख़बरें